×

कश्मीर में बौखलाए आतंकी! हालात सामान्य देख रच रहें नापाक साजिशें

आतंकवादी लोगों के बीच डर का माहौल पैदा करने के लिए अब नई साजिश रची हैं। वो भीड़ भरे इलाकों में बम धमाके को अंजाम दे रहे हैं, इसके साथ ही वो व्यापारिक प्रतिष्ठानों को आग के हवाले करने की भी साजिश कर रहे हैं।

Shreya
Published on: 7 Nov 2019 5:52 AM GMT
कश्मीर में बौखलाए आतंकी! हालात सामान्य देख रच रहें नापाक साजिशें
X

श्रीनगर: घाटी में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन आतंकियों को ये फूटी आंख भी नहीं सुहा रहा है। आतंकवादी लोगों के बीच डर का माहौल पैदा करने के लिए अब नई साजिश रची हैं। वो भीड़ भरे इलाकों में बम धमाके को अंजाम दे रहे हैं, इसके साथ ही वो व्यापारिक प्रतिष्ठानों को आग के हवाले करने की भी साजिश कर रहे हैं। पुलिस का मानना है कि, आतंकवादी सामान्य जिंदगी शुरू कर रहे लोगों में डर का माहौल पैदा करना चाहते हैं, जिसके लिए वो ऐसा कर रहे हैं।

आतंकी कर रहे नापाक हरकत

वहीं पुलिस आतंकी समर्थकों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चला रही है। ज्ञात हो कि, आतंकियों और अलगाववादियों ने बौखलाहट में जबरन बंद लागू कराना शुरू कर दिया है और आदेश न मानने पर आतंकी अब तक 4 बाहरी ट्रक चालकों, 2 सेब व्यापारियों, 6 बाहरी श्रमिकों और एक स्थानीय दुकानदार की हत्या कर चुके हैं। यहां तक कि खुली दुकानों पर जलते पटाखे भी फेंक दिये जाते हैं। साथ ही लोगों की आवाजाही में बाधा पैदा करने के लिए तत्व पथराव करते हैं।

यह भी पढ़ें: अब विज्ञापनों में नहीं कर पाएंगे सेना की वर्दी का इस्तेमाल, जानें पूरा मामला

जलकर राख हुईं दर्जनों दुकानें

बता दें कि बीते सोमवार को आतंकियों ने श्रीनगर के हरि सिंह हाईस्ट्रीट इलाके में ग्रेनेड हमला किया था। जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी, वहीं 40 अन्य घायल हो गए थे। इसके बाद मंगलवार को डाउन-टाउन के जडीबल इलाके में पेट्रोल बम फेंका गया था। इससे पहले पिछले सोमवार और मंगलवार की मध्यरात्रि को बटमालू बस स्टैंड के पास अचानक आग लगने से दो दर्जन दुकानें राख हो गईं। आग लगने की वजहों का पता नहीं लग पाया।

इस बारे में क्षतिग्रस्त हुई दुकानों के बाहर खड़े प्रभावित दुकानदार मानते हैं कि, आग अचानक नहीं लगी है, ये जानबूझ कर किसी ने लगाई है, इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए। एक दुकानदार ने बताया कि, हम लोग यहां पिछले कुछ दिनों से लगातार दुकानें खोल रहे थे और हमें सुरक्षा का विश्वास भी दिलाया गया था। लेकिन हमारी दुकानें जला दी गईं। वहीं पुलिस का कहना है कि, आग बिजली के तार में शॉट सर्किट से लगी है, लेकिन दुकानदार ये मानने को तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: अयोध्या मामले पर मायावती बोलीं- सुप्रीम कोर्ट जो भी फैसला दे, सब करें सम्मान

फेंका गया पेट्रोल बम

एक बैंक कर्मी ने बताया कि, श्रीनगर में दो दिन में जिस तरह से आतंकी हमले हुए हैं, उससे लोगों के बीच डर का माहौल है। मुझे खुद बैंक आने में डर लगता है। बता दें कि, मंगलवार को नौशहरा में स्टेट बैंक के पास पार्किंग में पेट्रोल बम फेंका गया था। ये बम उन लोगों के लिए चेतावनी थी जो आतंकियों के बंद के फरमान को नहीं मान रहे हैं।

हालात सामान्य होता देख बौखलाहट में आतंकी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि, घाटी में हालात सामान्य होता देख आतंकी और आतंकियों के बंद के फरमान बौखलाहट में हैं। यहां पर कोई बंद के फरमान पर अमल करते हुए नजर नहीं आ रहा है। बंद के फरमान के बाद भी दुकानें सुबह शाम लगातार खुल रही हैं। साथ ही सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी बनी हुई है। पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों को उनके इरादे पता है, इसलिए उनके इरादों को नाकाम करने के लिए ठोस कार्रवाई की जा रही है। श्रीनगर समेत विभिन्न इलाकों में सक्रिय पूर्व आतंकियों और आतंकियों के आवेरग्राउंड वर्करों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: सावधान! बैंकों में है एक से अधिक एकाउंट, जानिए कैसे भुगतना पड़ता है खामियाजा

Shreya

Shreya

Next Story