×

राज्यसभा में जेटली की जगह लेंगे थावरचंद गहलोत, होंगे सदन के नेता

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता थावरचंद गहलोत राज्यसभा में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जगह लेंगे। जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी से स्वास्थ्य कारणों से मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने का आग्रह किया था।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Jun 2019 6:02 PM GMT
राज्यसभा में जेटली की जगह लेंगे थावरचंद गहलोत, होंगे सदन के नेता
X

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता थावरचंद गहलोत राज्यसभा में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जगह लेंगे। जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी से स्वास्थ्य कारणों से मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने का आग्रह किया था।

थावर चंद गहलोत राज्यसभा में पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जगह राज्यसभा में सदन के नेता होंगे। थावर चंद गहलोत मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवं सशक्तिकरण मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

यह भी पढ़ें…सतर्कता आयुक्त शरद कुमार अंतरिम CVC नियुक्त, भसीन का कार्यकाल हुआ पूरा

थावर चंद गहलोत बीजेपी के दलित चेहरों में एक हैं जिन्हें दूसरी बार मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनाया गया है। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल 2014 में भी थावर चंद गहलोत सामाजिक न्याय और सशक्तीकरण मामलों के मंत्री रह चुके हैं।

मंत्री के तौर पर थावर चंद गहलोत ने समाजिक तौर पर पिछड़े, समाज के वंचित तबके और दिव्यांग लोगों के लिए कई लाभदायक स्कीम को ड्राफ्ट कर चुके हैं। अरुण जेटली खराब स्वास्थ्य की वजह से पिछले कुछ महीनों से राजनीतिक रूप से सक्रिय नहीं है। उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें…9 दिन से लापता भारतीय वायुसेना के विमान AN-32 को लेकर आई ये बड़ी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में वित्त मंत्रालय संभाल रहे अरुण जेटली ने शपथग्रहण से पहले ही खत लिखकर ऐलान किया था कि स्वास्थ्य कारणों से उनका पद पर बने रहना संभव नहीं है। उन्होंने पीएम मोदी से अपील की थी कि उन्हें मंत्रिमंडल का हिस्सा दोबारा न बनाया जाए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story