×

पहली भारतीय WWE महिला रेसलर ने खुद को किया आइसोलेट

भारत की पहली डब्लूडब्लूई महिला रेसलर हार्ड केडी उर्फ कविता दलाल शनिवार की रात्रि अमेरिका से वापस भारत लौट आयी। आईजीआई एयरपोर्ट पर कोरोना की लम्बी जांच प्रक्रिया के बाद...

Ashiki
Published on: 23 March 2020 5:01 PM GMT
पहली भारतीय WWE महिला रेसलर ने खुद को किया आइसोलेट
X

PARAS JAIN

- अमेरिका से अपनी ससुराल बिजवाड़ा में आई हार्ड केडी

- परिवार के सदस्यों से दूरी बना कविता ने खुद को किया आइसोलेट

- छह माह से फ्लोरिडा में ले रही थी प्रशिक्षण

- कोरोना के बढ़ते प्रभाव के चलते वापस भारत लौटी

नई दिल्ली: भारत की पहली डब्लूडब्लूई महिला रेसलर हार्ड केडी उर्फ कविता दलाल शनिवार की रात्रि अमेरिका से वापस भारत लौट आयी। आईजीआई एयरपोर्ट पर कोरोना की लम्बी जांच प्रक्रिया के बाद कविता अपनी ससुराल बिजवाड़ा गांव में पहुंची जहां पर उन्होंने मिले दिशा निर्देशों के बाद परिवार के सभी सदस्यों से दूरी बनाते हुए खुद को आइसोलेट कर लिया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से पहले इन महामारियों ने मचाई तबाही, इंसानों ने ऐसे जीती जंग

डब्लूडब्लूई ट्रेनिंग सेंटर पर प्रशिक्षण ले रही थी कविता-

याद दिला दे कि कविता पिछले छह माह से अमेरिका के फ्लोरिडा शहर में डब्लूडब्लूई ट्रेनिंग सेंटर पर प्रशिक्षण ले रही थी, लेकिन अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण वहां के सभी केंद्र बंद कर दिए है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण कविता अपना प्रशिक्षण जारी नहीं रख पाई जिस वजह से कविता वहां अपने आप को अकेला महसूस कर रही थी। स्वदेश लौटी कविता ने बताया कि खाली रहने के चलते परिवार की याद आने लगी तो वे फ्लोरिडा से फ्लाइट के द्वारा शनिवार की शाम आईजीआई एयरपोर्ट दिल्ली पहुँची।

यहां पर स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की टीम ने कोरोना से सम्बंधित सभी जांच की। यह जांच प्रक्रिया पूरे 12 घण्टे तक चली जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कविता को घर जाने की अनुमति दे दी गयी। रविवार की रात्रि कविता के पति गौरव तोमर आईजीआई एयरपोर्ट दिल्ली से उन्हें साथ लेकर बिजवाड़ा गांव पहुँचे। यहां आकर भी कविता ने स्वास्थ्य विभाग से मिले दिशा निर्देशों के बाद परिवार के सदस्यों से दूरी बनाते हुए खुद को एक कमरें में आइसोलेट कर लिया।

ये भी पढ़ें: क्या हैं कोरोना के लक्ष्ण, कैसा होता है महसूस, पीड़ित व्यक्ति ने साझा किया अनुभव

सावधानी के लिये कविता अपने पुत्र अभयजीत, पति गौरव तोमर, सास उमा देवी, ससुर बिजेंद्र सिंह अन्य परिवार के लोगों से भी दूरियां बनाये हुये है। कविता के पति गौरव ने बताया कि कविता के गांव में आने की सूचना उन्होंने पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को भी दे दी है।

सतर्क रहें, सुरक्षित रहे: कविता

डब्लूडब्लूई महिला रेसलर कविता ने फोन पर बात करते हुए कोरोना से लड़ी जा रही जंग को लेकर एक सन्देश भी दिया। कविता ने कहा कि पूरी दुनिया मे फैल चुके कोरोना से केवल आपके द्वारा बरती जाने वाली सावधानी ही बचा सकती है। खुद को भीड़ से अलग रखें, अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकलें, अफवाह ना फैलाए और सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का पूरी तरह से समर्थन करते हुए पूर्ण सहयोग दे। कविता ने कहा कि यहां के लोग अभी समझ नहीं रहे है कि कोरोना कितना बड़ा नुकसान कर सकता है? यदि सावधानी नहीं बरती गई तो हालात बद से बदतर होने में देर नहीं लगेगी।

ये भी पढ़ें: मास्क के निर्यात पर राहुल ने पीएम मोदी पर लगाए आरोप, बीजेपी ने दिया ये जवाब

Ashiki

Ashiki

Next Story