×

किसान आंदोलन: फ्रंटफुट के लिए तैयार BJP, विपक्ष पर लगाया भड़काने का आरोप

केंद्र सरकार ने किसानों के साथ बात करने की कोशिश की, कानूनों में कुछ संशोधन के सुझाव भी रखें, लेकिन बात नहीं बन सकी और किसानों का विरोध आज भी जारी हैं। तो वहीं, बीजेपी शुक्रवार से देश के अलग-अलग शहरों में 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल आयोजन करेेंगी।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 9:28 AM GMT
किसान आंदोलन: फ्रंटफुट के लिए तैयार BJP, विपक्ष पर लगाया भड़काने का आरोप
X
किसान आंदोलन: फ्रंटफुट के लिए तैयार BJP, विपक्ष पर लगाया भड़काने का आरोप

नई दिल्ली: कृषि कानून को लेकर जहां एक तरफ किसान आंदोलन को और आगे बढ़ाने को लेकर अल्टीमेटम दिया है, तो वहीं किसानों और विपक्षी पार्टियों द्वारा उठाए गए सवालों और प्रदर्शनों का सामना कर रही भाजपा अब फ्रंटफुट पर आने की तैयारी कर रही है। बता दें कि बीजेपी शुक्रवार यानी आज से ही देश के अलग-अलग शहरों में 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल आयोजित करने की तैयारी कर रही है, जिसके माध्यम से सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानून के होने वाले फायदें के बारे में अवगत कराया जाएगा।

700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल का आयोजन

बता दें कि केंद्र सरकार ने किसानों के हित के लिए 3 कृषि कानून लागू किये गए थे, जिसके विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर पिछले 2 हफ्तों से जोरशोर से विरोध कर रहे हैं। इस समस्या का समाधान निकालने के लिए केंद्र सरकार ने किसानों के साथ बात करने की कोशिश की, कानूनों में कुछ संशोधन के सुझाव भी रखें, लेकिन बात नहीं बन सकी और किसानों का विरोध आज भी जारी हैं। तो वहीं, बीजेपी शुक्रवार से देश के अलग-अलग शहरों में 700 प्रेस कॉन्फ्रेंस और चौपाल आयोजन करेेंगी।

यह भी पढ़े... किसान आंदोलन: किसानों ने किया ये बड़ा ऐलान, दो हजार जवानों की होगी तैनाती

Peasant movement

किसानों को मनाने में जुटी सरकार

आपको बता दें कि तीनों कृषि कानून को लेकर कुछ दिन पहले एक बुकलेट जारी किया गया था, जिसमें कृषि कानून से होने वाले फायदें के बारे में बताया गया है। इतना ही नहीं, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कृषि कानून के फायदे गिनाए थे और किसानों से अपील किया गया कि आंदोलन खत्म कर दिया जाए। लेकिन किसानों ने आंदोलन जारी रखा है। अब इस मसले को खत्म करने के लिए बीजेपी ने पार्टी स्तर पर मेगा प्लान तैयार कर रही है।

किसानों को भड़का रही है विपक्षी दल

तो वहीं बीजेपी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधतें हुए कहा कि कृषि कानून को लेकर विपक्ष किसानों का कान भर रही है, कृषि कानून के बारे में गलत जानकारी देकर उन्हें भड़काने का काम कर रही है। बीजेपी ने विपक्ष का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी दल किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर बिचौलियों का पक्ष ले रहा है। बीजेपी ने कृषि कानून को लेकर दावा करते हुए कहा है कि तीनों कानून किसानों के फायदे के हैं, अगर किसानों को कुछ शंकाएं हैं, तो बातचीत से हल निकल सकता है। लेकिन सरकार MSP खत्म नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें: आसियान देशों की बैठक: राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के मुद्दे पर कही ये बड़ी बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story