इंदिरा गांधी जयंती: मोदी-सोनिया समेत इन बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। सोनिया, मनमोहन समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनकी समाधि शक्ति स्थल पहुंचकर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किए।

ये भी देखें:शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन आज, दिल्ली-प्रदूषण पर होगी चर्चा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देश की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी दादी को याद करते हुए ट्वीट किया, ”सशक्त, समर्थ नेतृत्व और अद्भुत प्रबंधन क्षमता की धनी, भारत को एक सशक्त देश के रूप में, स्थापित करने में अहम भूमिका रखने वाली लौह-महिला और मेरी प्यारी दादी स्व० श्रीमती इंदिरा गांधी जी की जयंती पर शत् शत् नमन।”

ये भी देखें:JNU बवाल: पुलिस ने नेत्रहीन छात्र को जूते से कुचला, ट्रामा सेंटर में भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर 1917 को इलाहबाद में हुआ था। वह तीन बार देश की प्रधानमंत्री रहीं। 31 अक्टूबर, 1984 को उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।