×

ये मोबाइल कंपनी भारत में करेगी 7500 करोड़ का निवेश, आएगी रोजगार की बहार

मारया ने वर्चुअल कार्यक्रम में 5जी प्रौद्योगिकी के लिए तैयार X50 Series के स्मार्टफोन पेश कर वीवो के प्रीमियम स्मार्टफोन कैटेगरी में प्रवेश की घोषणा की।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 5:53 PM GMT
ये मोबाइल कंपनी भारत में करेगी 7500 करोड़ का निवेश, आएगी रोजगार की बहार
X

नई दिल्ली: अपने शानदार एंड्रॉयड फोन्स के लिए मशहूर कंपनी Vivo अब कुछ नया और बड़ा करने की सोच रही है। Vivo भारत में औद्योगिक डिजाइन केंद्र स्थापित करेगी। ताकि देश में ही मोबाइल फोन का विकास किया जा रहा है। ये निश्चित ही एक बड़ा कदम है। और इससे भारत और भारतवासियों को लाभ प्राप्त होगा। इतना ही नहीं इसके साथ ही Vivo अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ा कर 50,000 करेगी।

भारत में Vivo करेगी 7,500 करोड़ का निवेश

इस बारे में सारी जानकारी देते हुए वीवो इंडिया के निदेशक (ब्रांड रणनीति) निपुण मारया ने बताया कि कंपनी ने देश में 7,500 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की है। इसके माध्यम से कंपनी का लक्ष्य मोबाइल विनिर्माण क्षमता को मौजूदा 3.3 करोड़ इकाई से बढ़ाकर 12 करोड़ इकाई करना है। निपुण मारया ने कहा, बहुत जल्द हम देश में अपना औद्योगिक डिजाइन केंद्र भी स्थापित करने जा रहे हैं। फिर हम ना सिर्फ ‘मेक इन इंडिया’ उत्पाद बना रहे होंगे।

ये भी पढ़ें- Nissan ने दिखाई इस शानदार कार की पहली झलक, जानें क्या है खास

बल्कि इसकी डिजाइनिंग भी देश में होगी। यह डिजाइन केंद्र भारतीय ग्राहकों की जरूरत को समझने पर ध्यान देगा। भारत में ही विनिर्मित और डिजाइन किया गया पहला वीवो फोन 2020-21 के दौरान बाजार में आ जाएगा। मारया ने वर्चुअल कार्यक्रम में 5जी प्रौद्योगिकी के लिए तैयार एक्स 50 सीरीज (X50 Series) के स्मार्टफोन पेश कर वीवो के प्रीमियम स्मार्टफोन कैटेगरी में प्रवेश की घोषणा की।

भारत में स्मार्टफोन बाजार में Vivo की 21% हिस्सेदारी

कंपनी निदेशक निपुण मारया ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'वोकल फॉर लोकल' अभियान का पूरी तरह समर्थन करते हैं। कंपनी ने अपने ग्रेटर नोएडा संयंत्र के विस्तार पर 7,500 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। इस निवेश से हमारी स्थानीय खरीद एक साल में 15 फीसदी से बढ़कर 40 फीसदी हो जाएगी। भारतीय स्मार्टफोन बाजार में वीवो की बाजार हिस्सेदारी करीब 21 फीसदी है और वह दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी है।

ये भी पढ़ें- Vivo ने लाॅन्च किया ये खास इयरफोन्स, हैं होश उड़ाने वाले फीचर्स, जानें कीमत

मारया ने कहा कि कंपनी अपने संयंत्र के विस्तार के साथ ही अपने कर्मचारियों की संख्या 50,000 करेगी। इस निवेश से यह संयंत्र ना सिर्फ वीवो के सबसे बड़े संयंत्रों में से एक होगा बल्कि यह देश का सबसे बड़ा स्मार्टफोन विनिर्माण संयंत्र होगा। कंपनी ने X50 Series के तहत दो मॉडल पेश किए हैं। इनकी कीमत 34,990 रुपए और 37,990 रुपये है। जबकि एक्स50 प्रो (X50 Pro) की कीमत 49,990 रुपए है।

Newstrack

Newstrack

Next Story