कश्मीरी युवकों की उमड़ी भीड़, पाक को मिला करारा जवाब

Published by Shreya Published: November 15, 2019 | 10:21 am
कश्मीरी युवकों की उमड़ी भीड़, पाक को मिला करारा जवाब

कश्मीरी युवकों की उमड़ी भीड़, पाक को मिला करारा जवाब

नई दिल्ली: पाकिस्तान की लाख कोशिशों के बाद भी कश्मीरी युवक आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाते रहते हैं। और इस बार भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला है। श्रीनगर में बीएसएफ की भर्ती में हजारों की तादाद में कश्मीरी नौजवान पहुंचे। वहां पर इतनी ज्यादा ठंड होने के बाद भी कश्मीरी युवाओं की श्रीनगर के बीएसएफ हेडक्वार्टर पर लंबी लाइन देखने को मिली। हजारों कश्मीरी नौजवान रिक्रूटमेंट सेंटर के बाहर पहुंचे थे। 1300 वेकेंसी के लिए अब दस 10 हजार से अधिक नौजवान फॉर्म भर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: लताजी की तबियत में नहीं है सुधार, आया डॉक्टर का बयान- अभी रिकवरी में लगेगा समय

अलग-अलग जिलों से पहुंचे नौजवान

बीएसएफ में भर्ती होने के लिए ये नौजवान किसी एक जिले से नहीं पहुंचे, बल्कि कश्मीर के अलग-अलग जिलों से भर्ती के लिए पहुंचे। इनमें से कई पुलवामा के हैं तो कई शोपियां के रहने वाले हैं। ये वहीं इलाके हैं जहां आतंकवादी लगातार अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की कोशिश में लगे रहते हैं और जहां लगातार दहशतगर्दों के खिलाफ सर्च ऑपरेशंस चलता रहता है।

जम्मू और लद्दाख में भी हो रही भर्ती

भर्ती के लिए आए युवकों का कहना है कि, उन्हें किसी तरह का कोई डर नहीं है। वो देश की सेवा करना चाहते हैं। वो बीएसएफ का हिस्सा बनकर कश्मीर और मुल्क की सरहदों की रक्षा करना चाहते हैं। बता दें कि बीएसएफ के साथ साथ ये रिक्रूटमेंट ड्राइव सीआईएसएफ के लिए भी चल रही है। कश्मीर के अलावा जम्मू और लद्दाख में भी नौजवानों को सेना में भर्ती किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: इस बच्चे ने चलाई क्लास में गोली, हुई 2 की मौत और 3 की हालत खराब

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App