×

पाकिस्तान ने की भारी गोलाबारी, 3 नागरिकों की मौत, घर से ना निकलने की सलाह

पाकिस्तान अपनी नापा हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक बार फिर उसे सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिले के खारी खमरारा सेक्टर में शुक्रवार को LoC पर पाकिस्तानी ने गोलाबारी की। इस गोलाबारी में 3 नागरिकों की मौत हो गई।

Newstrack
Published on: 17 July 2020 6:17 PM GMT
पाकिस्तान ने की भारी गोलाबारी, 3 नागरिकों की मौत, घर से ना निकलने की सलाह
X

श्रीनगर: पाकिस्तान अपनी नापा हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एक बार फिर उसे सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिले के खारी खमरारा सेक्टर में शुक्रवार को LoC पर पाकिस्तानी ने गोलाबारी की। इस गोलाबारी में 3 नागरिकों की मौत हो गई।

मिली जानकारी के मुताबित खारी खमरारा सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलीबारी की है जिसके चपेट में मोहम्मद रफीक का घर आ गया। इसमें मोहम्मद रफीक(58) , उनकी पत्नी राफिया बी (50) और उनका बेटा (15/16) इरफान की मौके पर ही जानकर चली गई। LoC पर रुक-रुक कर गोलीबारी अभी जारी है। अभी इस घटना की पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है।

गौरतलब है कि एलओसी पर पाकिस्तानी सेना लगातार नापाक हरकत कर रही है। पुंछ जिले के बालाकोटे सेक्टर में 8 जुलाई को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। उस समय भी एक आम नागरिक की मौत हो गई थी। तो वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया था।

यह भी पढ़ें...चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों को लिखा पत्र, इस विषय पर मांगा सुझाव

बीते महीने से पाकिस्तान कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया। इससे पहले बारामूला जिले के नौगाम सेक्टर में भी गोलाबारी की थी। भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स के मुताबिक पाकिस्तान ने 30 जून की सुबह मोर्टार दागे गए जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

यह भी पढ़ें...इस जिले में आए कोरोना के इतने मरीज, जानिए कितने हुए ठीक

लोगों को घरों से ना निकलने की सलाह

सीमा से सटे इलाकों के लोगों को रहने वाले लोगों को रात को घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है। यह इसलिए कहा गया है कि पाक की फायरिंग में कोई और नुकसान ना हो सके। बता दें कि पाक कई दिनों से एलओसी की चौकियों को निशाना बनाकर अलग-अलग सेक्टरों में फायरिंग कर रहा है। की जा रही है। इस बात को देखते हुए पूरी आईबी और एलओसी पर सुरक्षा को कड़ा किया गया है।

यह भी पढ़ें...UN में मोदी छाए: इन मुद्दों से बढ़ाया भारत का मान, कोरोना से जंग में बताई ये भूमिका

यह भी सूचना है कि पाकिस्तान फायरिंग की आड़ में बैट हमला भी किया जा सकता है। एसएसपी पुंछ रमेश अंग्राल की तरफ से तीन लोगों के मारे जाने की पष्टि की गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story