Mumbai Rain: मुंबई में बारिश का कहर, पेड़ गिरने से तीन लोगों की मौत

Mumbai Rain: मुंबई में लगातार बारिश का कहर जारी है। मुसलाधार बारिश में पेड़ गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। जगह-जगह पानी लगने से आम जनजीवन बेहाल है।

Anant Shukla
Published on: 29 Jun 2023 4:36 AM GMT (Updated on: 29 Jun 2023 6:12 AM GMT)
Mumbai Rain: मुंबई में बारिश का कहर, पेड़ गिरने से तीन लोगों की मौत
X
Three people died due to falling trees continuous rain in Mumbai (Photo-Social Media)

Mumbai Rain: मुंबई में लगातार बारिश का कहर जारी है। आंधी पानी में पेड़ गिरने से अब तक 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से- एक मालाड, एक गोरेगांव और एक भायखला में मौतें हुई है। दमकल विभाग नें बताया कि बुधवार रात लगभग ढाई बजे पेड़ गिरने की सूचना मिली इसके बाद टीम वहां पहुंची। दो लोगों को बाहर निकाला गया। दोनों युवाओं का नाम सहमान (22) और रिजवान (20) बताया जा रहा है। टीम ने दोनो को अस्पताल भर्ती कराया जहां रहमान खान की मौत हो गई। जबकि रिजवान का इलाज अभी भी चल रहा है।

इन जिलों में यलो अलर्ट जारी

गौरतलब है कि आईएमडी ने बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। आईएमडी द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक अन्य दिनों के मुताबिक गुरुवार कम बारिश होगी। इसके अलावां आईएमडी ने ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक और इसके आसपास के क्षेत्रों में के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। लोगों से घर पर ही रहने की अपील की गई है। ठाणें, रायगढ़ और पालघर जिले के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसका मतलब यहां पर बहुत ज्यादा बारिश होने की संभआवना है। ऐसे में इन क्षेत्रों में रह रहे लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। भारी बारिश से हर जगह पानी लगने से ट्रैफिक की भी समस्या हो सकती है। इस लिए जरूरी न हो तो बाहर न निकलें।

पेड़ की डाली गिरने से हुई मौत

मुंबई नगरपालिका के अधिकारियों की माने तो एसवी रोड पर पेड़ की एक डाली टूट कर गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। व्यक्ति का नाम शैलेश मोहनलाल राठौड़ है (38)। अधिकारियों नें बताया कि व्यक्ति को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गाय, जहां डाक्टरों नें उसे मृत घोषित कर दिया।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story