×

अभी-अभी भीषण हादसा, भरभराकर गिरी बहुमंजिला इमारत, कई लोग दबे, रेस्क्यू जारी

पंजाब के खरड़- लांडरां रोड पर शनिवार को एक भीषण हादसा हो गया है। बेसमेंट की खुदाई करते समय निजी बिल्डर का तीन मंजिला ऑफिस  गिर गया।जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं।

Aditya Mishra
Published on: 8 Feb 2020 9:46 AM GMT
अभी-अभी भीषण हादसा, भरभराकर गिरी बहुमंजिला इमारत, कई लोग दबे, रेस्क्यू जारी
X

हरियाणा: पंजाब के खरड़- लांडरां रोड पर शनिवार को एक भीषण हादसा हो गया है। बेसमेंट की खुदाई करते समय निजी बिल्डर का तीन मंजिला ऑफिस गिर गया।

जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही हैं। हादसे के बाद चारों तरफ मातम पसरा हुआ है। हादसे वाली जगह पर अभी भी भीड़ जमा हैं।

पुलिस और आम लोग राहत एंव बचाव कार्य में जुटे हैं। शनिवार को सरकारी छुट्टी होने की वजह से स्टाफ की कमी है। जिस वजह से राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। घटनास्थल पर 10 से 12 जेसीबी एक साइट से मलबा हटा रही हैं।

ये भी पढ़ें...बहुत भयानक हादसा: सवारियों के खून से सन गई सड़क, 10 की मौत-7 घायल

मौके पर 12 एम्बुलेंस तैनात

पूरे घटनाक्रम पर अफसर नजर बनाये हुए हैं। वहीं घटनास्थल पर 12 एंबुलेंस तैनात हैं। अधिकारियों का कहना है कि हमारा पहला लक्ष्य दबे हुए लोगों को बाहर निकालना है। इस मामले में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले ग्रेटर नोएडा पश्चिम के शाहबेरी गांव के पास मंगलवार रात 4 मंजिला और निर्माणाधीन 6 मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। 4 मंजिला इमारत में कई परिवार रह रहे थे जबकि निर्माणाधीन बिल्डिंग में कई मजदूर मौजूद थे। 5 लोगों को बचा लिया गया है।

एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि मलबे में 40 से 60 लोग फंसे हो सकते हैं।

घटना के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंच गई हैं। पुलिस प्रशासन ने किसी की मौत की पुष्टि नहीं की है। शाहबेरी की जमीन का अधिग्रहण ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने किया था। इसके विरोध में ग्रामीण कोर्ट पहुंच गए थे।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी खौफनाक हादसा: 20 छात्रों से भरी बस का हुआ ऐसा हाल, हालत नाजुक

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story