×

Weather Alert: दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ बारिश, इन राज्यों में अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर शुक्रवार शाम को तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हुई। इसके बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

Dharmendra kumar
Published on: 29 May 2020 2:56 PM GMT
Weather Alert: दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ बारिश, इन राज्यों में अलर्ट जारी
X

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली-एनसीआर शुक्रवार शाम को तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हुई। इसके बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अभी कुछ दिन और ऐसे ही मौसम रहने की संभावना है। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार रात से ही बादल छाए हुए थे और शुक्रवार सुबह तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश कुछ इलाकों में हुई थी, तो वहीं शाम को मौसम ने फिर एक बार करवट ली और गरज के साथ कुछ इलाकों में हल्की, कुछ जगहों पर तेज बारिश हुई।

यह भी पढ़ें...श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी: अब कर सकेंगे चारों धाम की यात्रा, बस करना होगा ये काम

इससे पहले उत्तर भारत के कुछ इलाकों में गुरुवार को हल्की बारिश होने की वजह से तपती गर्मी से कुछ राहत मिली थी। पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में हल्की और छिटपुट बारिश हुई, जिसके कराण लोगों को कुछ गर्मी से राहत मिली, जबकि राजस्थान में एक दिन पहले पारा 50 डिग्री के करीब पहुंचने के बाद तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान जताया था कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में शुक्रवार से गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा था कि निचले स्तर पर ताजा पश्चिमी विक्षोभ और पुरवैया हवाएं चलने की वजह मौसम में बदलाव हुआ है।

यह भी पढ़ें...लाॅकडाउन में इस सेक्टर को लगा तगड़ा झटका, उत्पादन में आई भारी गिरावट

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली और पश्चिम बंगाल समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी-तूफान के बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें...बड़ा फर्जीवाड़ा: 23 सुहागिनों को दिला दी विधवा पेंशन

मध्य प्रदेश में आंधी और बारिश से तबाही

मध्यप्रदेश के रीवा, छतरपुर एवं दतिया जिलों में बारिश एवं तेज आंधी के कारण गुरुवार शाम को 7 लोगों की मौत हो गई। छतरपुर एवं दतिया में तीन-तीन की मौत हुई है, जबकि रीवा में एक व्यक्ति की मौत हुई है। वज्रपात, पेड़ गिरने एवं होर्डिंग गिरने से से इनकी जान चली गई है। कई जिलों में बिजली के खंभे गिर जाने की वजह से पावर ठप है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story