×

बजट सत्र में किसानों का हल्लाबोल, आंदोलन जारी, दिल्ली पुलिस ने घेरा बाॅर्डर

दिल्ली से जाने वाले सभी रास्तों को कड़ी सुरक्षा के साथ बंद कर दिया गया है। इसके साथ गाजीपुर से अक्षरधाम होते प्रगति मैदान की ओर जाने वाले रास्तों पर पत्थर की बैरिकेडिंग की कड़ी सुरक्षा की गई है। आज किसान कहीं दिल्ली की तरफ न आ जाएं।

Shraddha Khare
Published on: 1 Feb 2021 5:30 AM GMT
बजट सत्र में किसानों का हल्लाबोल, आंदोलन जारी, दिल्ली पुलिस ने घेरा बाॅर्डर
X
तत्काल सस्पेंड 250 अकाउंट्स, ट्वीटर पर चला मोदी सरकार का चाबुकphotos (social media)

नई दिल्ली : कृषि आंदोलन दिन पर दिन बढ़ता नजर आ रहा है। नए कृषि कानून को लेकर यह आंदोलन शुरू हुआ था। आज यानी 1 फरवरी 2021 को नया बजट सत्र पेश किया जा रहा है। जिसको लेकर पुलिस सुरक्षाकर्मियों की तैनाती काफी बढ़ती नजर आ रही है। कही इस नए बजट को लेकर किसान संसद में कूच न कर दें इसलिए अक्षरधाम , गाजीपुर जाने वाले रास्तों को मल्टीलेयर बैरिकेडिंग से बंद कर दिया गया है।

दिल्ली से जाने वाले सभी रास्तों पर कड़ी सुरक्षा

नए बजट को पेश होने में कुछ घंटे ही बाकी है और पुलिस की कड़ी सुरक्षा देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि दिल्ली से जाने वाले सभी रास्तों को कड़ी सुरक्षा के साथ बंद कर दिया गया है। इसके साथ गाजीपुर से अक्षरधाम होते प्रगति मैदान की ओर जाने वाले रास्तों पर पत्थर की बैरिकेडिंग की कड़ी सुरक्षा की गई है। आज किसान कहीं दिल्ली की तरफ न आ जाएं।

गाजीपुर बॉर्डर पर मल्टी बैरिकेटिंग की कड़ी सुरक्षा

दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की निगरानी कल रात रविवार से तेज हो गई है। गाजीपुर बॉर्डर पर मल्टी बैरिकेडिंग की कड़ी सुरक्षा कल रविवार से कर दी है उसके साथ एनएच 9 को भी बंद कर दिया है। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों ने यह दावा किया था कि वह बजट पेश होने वाले दिन संसद की ओर किसान कूच करेंगे इसलिए दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा तैनाती को बढ़ा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: बजट 2021 में किसानों को राहत, हो सकता है ये बड़ा ऐलान, आंदोलन पर पड़ेगा असर

budget

हरियाणा के इन जिलों में इंटरनेट की सेवा बंद

तीन कृषि कानून पर लेकर काफी दिनों से आंदोलन देखने को मिल रहा हैं। जिसके चलते हरियाणा सरकार ने अंबाला,रोहतक, पानीपथ, हिसार, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद जैसे कई जिलों ने इंटरनेट की सेवा को बंद कर दिया गया था। इसके साथ इस इंटरनेट की सेवा को आज यानी 1 फरवरी को शाम 5 बजे तक के लिए और बढ़ा दिया गया था। इस इंटरनेट की सेवा बंद करने से लोग वॉइस कॉलिंग से बात कर पा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Budget 2021: BJP सरकारों ने इन परंपराओं को बदल दिया, पहले होता था ऐसा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story