×

Tillu Tajpuria Murder: पटियाला हाउस कोर्ट ने छह आरोपियों की हिरासत 3 दिन तक बढ़ाई, 15 मई को होगी पेशी

Tillu Tajpuria Murder Case: छह आरोपियों में राजेश बवाना, रियाज खान, योगेश टुंडा, अता उर रहमान, चवन्नी और दीपक डबास शामिल हैं। आरोपियों को 15 मई को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

Durgesh Bhatt
Published on: 12 May 2023 10:05 PM GMT
Tillu Tajpuria Murder: पटियाला हाउस कोर्ट ने छह आरोपियों की हिरासत 3 दिन तक बढ़ाई, 15 मई को होगी पेशी
X
Tillu Tajpuria Murder Case (Pic: Social Media)

Tillu Tajpuria Murder: टिल्लू ताजपुरिया मर्डर मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने छह आरोपियों की पुलिस हिरासत तीन दिनों के लिए बढ़ा दी है। छह आरोपियों में राजेश बवाना, रियाज खान, योगेश टुंडा, अता उर रहमान, चवन्नी और दीपक डबास शामिल हैं। आरोपियों को 15 मई को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। राजधानी दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में बंद बदमाश टिल्लू ताजपुरिया की दो मई की सुबह हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने जेल में लोहे की ग्रिल से टिल्लू पर वार किया था। आरोपियों ने टिल्लू पर ताबड़तोड़ 92 वार कर हत्या कर दी थी।

हमलावरों ने पूछताछ में बताया था कि कुख्यात गैंगस्टर सुनील मान उर्फ टिल्लू के तिहाड़ जेल में आने के बाद ही उसकी हत्या की योजना बना ली थी। इस बात की खुलासा स्पेशल सेल के रिमांड पर पूछताछ के दौरान टिल्लू की हत्या करने वाले चारों आरोपियों योगेश टुंडा, दीपक तीतर, रियाज खान व राजेश बवाना किया। आरोपियों ने कहा कि रोहिणी जेल से 22 अप्रैल को टिल्लू को तिहाड़ लाया गया था। उन लोगों को पहले ही पता चल गया था कि उसे तिहाड़ जेल लाया जा रहा है। स्पेशल सेल अब इस बात की जानकारी जुटा रही है कि हमलावरों को टिल्लू के बारे में किसने बताया था और इसके पीछे किसकी साजिश है।

गौरतलब है कि 24 सितंबर, 2021 को ताजपुरिया के बंदूकधारियों ने वकीलों के वेश में रोहिणी के एक अदालत कक्ष में गोगी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एचजीएस धालीवाल ने एक रिपोर्ट में कहा था कि "जेल प्रशासन की ओर से चूक हुई थी, लेकिन हां, इस घटना से बचने के लिए, हमें दोनों गिरोहों के सदस्यों को अलग-अलग जेलों में रखना चाहिए था।" उन्होंने कहा कि टिल्लू ताजपुरिया की हत्या के मामले में पुलिस अब तक छह लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

उन्होंने कहा, "शुरुआत में, स्पेशल सेल ने चार लोगों योगेश टुंडा, दीपक, रियाज खान और राजेश बवानी को गिरफ्तार किया था। बाद में, विजय चवन्नी और अताउल रहमान नामक दो और लोगों को पकड़ा गया।" वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, विजय चवन्नी ने सीसीटीवी को कंबल से ढकने की कोशिश की थी ताकि घटना दर्ज न हो जाए, जबकि अताउल रहमान ने उन चाकुओं का निपटान कर दिया, जो टिल्लू को मारने में इस्तेमाल किए गए थे।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story