×

BJP Vs TMC: कहीं तेजस विमान दुर्घटनाग्रस्त न हो जाए, पीएम मोदी को लेकर टीएमसी सांसद ने दिया विवादित बयान

BJP Vs TMC: स्वदेशी फाइटर जेट तेजस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान विपक्ष को रास नहीं आ रही। टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने पीएम मोदी की उड़ान का विरोध करने के चक्कर में विवादित बयान दे डाला। सेन के बयान पर बीजेपी भी भड़क गई और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Nov 2023 2:22 PM GMT
Regarding PM Modi, TMC MP said- Tejas plane may crash
X

पीएम मोदी को लेकर टीएमसी सांसद ने कहा- कहीं तेजस विमान दुर्घटनाग्रस्त न हो जाए: Photo- Social Media

BJP Vs TMC: स्वदेशी फाइटर जेट तेजस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उड़ान विपक्ष को रास नहीं आ रही। कांग्रेस के बाद अब तृणमुल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री कीआलोचना की है। टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने पीएम मोदी की उड़ान का विरोध करने के चक्कर में विवादित बयान दे डाला। सेन के बयान पर बीजेपी भी भड़क गई और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

किस बयान पर मचा है बवाल

दरअसल, तृणमुल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन से मीडिया ने पीएम नरेंद्र मोदी के तेजस से उड़ान भरने पर प्रतिक्रिया मांगी थी। इस पर उन्होंने कहा कि जब नरेंद्र मोदी देश में थे, तो इसरो का मिशन फेल हो गया। जब कंगना रनौत उनसे मिलीं तो उनकी फिल्म सुपर फ्लॉप हो गई। जब विराट कोहली ने उनसे हाथ मिलाया, तो लगातार तीन साल तक उनका शतक नहीं बन पाया।

ये भी पढ़ें: Mahua Moitra Case: महुआ मोइत्रा की बढ़ी मुश्किलें, अब सीबीआई ने भी शुरू की जांच

इसके बाद हाल ही में आयोजित वनडे विश्व कप में लगातार 10 मैच जितने वाली भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल मैच इसलिए हार गई क्योंकि पीएम मोदी स्टेडियम में गए। इसके बाद टीएमसी एमपी ने आगे कहा कि अब मुझे डर है कि प्रधानमंत्री तेजस लड़ाकू विमान में सवार हो गए हैं, अब कहीं वो भी जल्द दुर्घटनाग्रस्त न हो जाए।

टीएमसी ने किया बचाव

राज्यसभा सांसद शांतनु सेन के बयान की आलोचना शुरू होने के बाद टीएमसी बचाव में आ गई है। पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता कुणाल घोष ने कहा कि समस्या यह है कि लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। भाजपा की नीतियां जनविरोधी नीतियां हैं। ऐसे में बीजेपी को लग रहा है कि उसकी हार होगी।यह तेजस के बारे में नहीं है। भाजपा कभी धर्म के नाम पर तो कभी युवाओं के नाम पर राष्ट्रवाद की राजनीति कर रही है। हम उसकी निंदा कर रहे हैं। तेजस एक अलग चीज़ है। उनके (पीएम मोदी के) इरादे क्या हैं?...तेजस विषय नहीं है...वह 'रोटी-कपड़ा-मकान' के मुद्दों से भटक रहे हैं।

टीएमसी पर हमलावर हुई बीजेपी

शांतनु सेन द्वारा पीएम मोदी को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर बीजेपी भड़क गई है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सेन को पार्टी से निष्कासित करने की मांग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से की है। उन्होंने कहा, ममता बनर्जी अगर आप में थोड़ी सी भी नैतिकता और देशभक्ति बची है तो आपको तत्काल प्रभाव से शांतनु सेन को निष्कासित कर देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: West Bengal Politics: ममता की भाजपा नेताओं को गिरफ्तार करने की धमकी, शुभेंदु ने दर्ज कराई पुलिस में शिकायत, पश्चिम बंगाल में दोनों दलों में फिर घमासान

कांग्रेस ने भी साधा था निशाना

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने तेजस में उड़ान भरने की पीएम मोदी की तस्वीरों को चुनावी फोटो सेशन बताया था। उन्होंने कहा था कि तेजस प्रोजेक्ट को साल 2011 में यूपीए काल में मंजूरी मिली थी। इस पर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने पलटवार करते हुए कहा था कि जब हमारे जवान बुलेटप्रुफ जैकेट मांगते थे, तब सोनिया गांधी, राहुल गांधी और तब की कांग्रेस सरकार वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदने में व्यस्त थीं। आज दुनिया भारत की ताकत का लोहा मानती हैं।

बता दें कि सबसे पहले राहुल गांधी ने विश्व कप मैच में हारने के पीछे वहां पीएम मोदी की मौजूदगी को जिम्मेदार बताते हुए उन्हें पनौती कह दिया था। जिस पर उन्हें चुनाव आयोग ने नोटिस भी जारी किया। इसके बाद इस तरह की हल्की टिप्पणियां कई अन्य नेताओं ने भी कीं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story