सांप से भिड़ी चुहिया: ऐसे बचाई अपने बच्चे की जान, यूजर्स कर रहे सलाम

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें एक मां अपने बच्चे को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई। सोशल मीडिया पर सभी यूजर्स इस मां की शक्ति को सलाम करते नहीं थक रहे हैं।

Shreya
Published on: 31 May 2020 10:49 AM GMT
सांप से भिड़ी चुहिया: ऐसे बचाई अपने बच्चे की जान, यूजर्स कर रहे सलाम
X

नई दिल्ली: कहते हैं जब बच्चे पर संकट आती है तो एक मां किसी से भी भिड़ जाती है और अपने बच्चे को उस कठिनाई से बाहर निकालती है। मां की ममता अटूट होती है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें एक मां अपने बच्चे को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई। सोशल मीडिया पर सभी यूजर्स इस मां की शक्ति को सलाम करते नहीं थक रहे हैं। इस वीडियो को इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर सुशांता नंदा ने ट्विटर पर शेयर किया है।

यह भी पढ़ें: नई गाइडलाइन होगी जारी, इस राज्य में मिल सकतीं हैं ये छूट

इंडियन फॉरेस्ट ऑफिसर ने शेयर की वीडियो

इस वीडियो को शेयर करते हुए ऑफिसर सुशांता नंदा ने लिखा कि इस सांप को फिर कभी चुहिया के बच्चे के आसपास नहीं दिखेगा। माँ अपने बच्चे के लिए कुछ भी कर सकती है। धरती पर मातृत्व सबसे बड़ा हथियार कुछ नहीं हो सकता है।



यह भी पढ़ें: बडे़ पैमाने पर रोजगार उपलब्घ कराने में छोटे उद्योगों की अहम भूमिका: आनंदीबेन

बच्चे के लिए सांप से भिड़ गई चुहिया

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक सांप अपने मुंह में चुहिया के बच्चे को दबाकर भाग रहा है। लेकिन चुहिया अपने बच्चे को बचाने के लिए उस सांप से भिड़ गई। चुहिया सांप के पीछे-पीछे भागती है और फिर उससे लड़ने लगती है। चुहिया अपनी जान की परवाह किए बिना अपने बच्चे के लिए सांप से भिड़ जाती है। पहले तो उसकी पूंछ पकड़ती है और फिर बाद मे उससे अपने बच्चे को छुड़वा के ही दम लेती है।

यह भी पढ़ें: शिवराज-सिंधिया देखते रह गए, इस दिग्गज नेता ने थाम लिया कांग्रेस का हाथ

सभी मां की ममता को कर रहे सलाम

सांप भी एक मां के आगे हार जाता है और चुहिया की हिम्मत को देखते हुए उसके बच्चे को छोड़कर वहां से भाग जाता है। थोड़ी देर सांप का पीछा करने के बाद चुहिया वापस अपने बच्चे के पास आ जाती है। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने वाले यूजर्स इस मां को सलाम कर रहे हैं। इस वीडियो को लोग काफी शेयर भी कर रहे हैं।





यह भी पढ़ें: आज होगी बारिश: यूपी का मौसम होगा सुहावना, गर्मी से मिलेगी राहत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story