×

आज से केंद्रीय मंत्री दफ्तर से करने लगे काम, लॉकडाउन-2 में हो सकते हैं ये बदलाव

कोरोना वायरस के खिलाफ देश में भी एक जंग जारी है। देश में इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया, जो 14 अप्रैल को पूरा हो जाएगा।

suman
Published on: 13 April 2020 3:44 AM GMT
आज से केंद्रीय मंत्री दफ्तर से करने लगे काम, लॉकडाउन-2 में हो सकते हैं ये बदलाव
X

नई दिल्ली:कोरोना वायरस के खिलाफ देश में भी एक जंग जारी है। देश में इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया, जो 14 अप्रैल को पूरा हो जाएगा। इस बीच सरकार लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला करें, उससे पहले सोमवार से केंद्रीय मंत्री और कुछ वरिष्ठ अधिकारी ने अपना कामकाज दफ्तर से ही शुरू कर दिया हैं।

यह पढ़ें...समुद्र के अंदर कोरोना का इलाज, रिलायंस ने खोज निकाला महामारी रोकने का फार्मूला

खबरों की मानें, तो प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सभी मंत्रियों को आदेश दिया गया था कि सोमवार से सभी ऑफिस से ही काम करें। अबतक जो मंत्री वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे, वो अब दफ्तर से काम करने लगे हैं। हालांकि, इस दौरान मंत्रालय और दफ्तरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर जा रहा है ।इसके अलावा ज्वाइंट सेक्रेटरी से ऊपर की रैंक के सभी अधिकारियों को दफ्तर में उपस्थित रहना अनिवार्य है। जबकि उससे निचले लेवल के कर्मचारियों को रोटेशन के आधार पर ऑफिस बुलाया जाएगा, लेकिन इस वक्त भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा।

यह पढ़ें...15 अप्रैल से जनता को मिलेगी राहत: शुरू होंगी ये सेवाएं, तैयारी में जुटी सरकार

अब जब 21 दिनों का लॉकडाउन खत्म हो रहा है और अधिकतर राज्यों ने इसे बढ़ाने की मांग की है। तो ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि लॉकडाउन-पार्ट 2 में कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते है। जिसमें किसानों, इंडस्ट्री के लिए कुछ राहत भी हो सकती है, यही कारण है कि राज्य सरकारों से खेती के क्षेत्र में कुछ ढिलाई देने की इजाजत दी गई है। सोमवार को वैसाखी है और इसी के साथ देश में खेती का सीज़न शुरू हो जाएगा।

ऐसे में सरकार इसको ध्यान में रखते हुए कुछ स्पेशल ट्रेन, बस सर्विस की सुविधा को शुरू कर सकती है।।ताकि, फसल कटाई की सुविधा को शुरू किया जा सके और किसानों को भारी नुकसान ना उठाना पड़े। हालांकि, पैसेंजर ट्रेन-यात्री विमान आदि पर लगी रोक जारी रह सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

suman

suman

Next Story