सोनिया गांधी की अध्यक्षता में विपक्ष की बैठक, इन राजनीतिक दलों ने दिया झटका

विभिन्न विपक्षी दलों के नेता कोरोना संकट से उपजे हालत, लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के पलायन और पैदल ही घर जाने जैसे मुद्दों पर शुक्रवार को…

नई दिल्ली: विभिन्न विपक्षी दलों के नेता कोरोना संकट से उपजे हालत, लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के पलायन और पैदल ही घर जाने जैसे मुद्दों पर शुक्रवार को मोदी सरकार को घेरने के लिए एकजुट हो रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज दोपहर यह बैठक बुलाई है जिसमें विपक्ष के करीब 20 नेता वीडियो कांफ्रेंसिंग से शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: RBI के गवर्नर देंगे 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की डीटेल, कर सकते हैं बड़ा एलान

आज दोपहर तीन बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होगी बैठक

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज दोपहर तीन बजे विपक्षी दलों की बैठक होगी। इस बैठक में कुछ राज्यों में श्रम कानूनों में किए गए बदलाव पर भी बात ह सकती है। साथ ही आर्थिक पैकेज के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है। लॉकडाउन के कारण सबसे ज्यादा श्रमिक प्रभावित हुआ है, जिसपर सामान विचारधारा वाले विपक्षी दल सरकार को घेरेंगे।

ये पार्टियां होंगी शामिल

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में सोनिया गांधी के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, एनसीपी नेता शरद पवार, डीएमके नेता एमके स्टालिन समेत राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष अजित सिंह और लेफ्ट की ओर सीताराम येचुरी शामिल होंगे। इसके अलावा जनता दल से एचडी देवगौड़ा और नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारुख अब्दुल्ला या उमर अब्दुल्ला में से कोई एक नेता के शामिल होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: राजस्थान से छात्रों की वापसीः साथ भेजा 36 लाख का बिल, CM योगी ने किया भुगतान

ये पार्टियां रहेंगी दूर

सूत्रों ने बताया कि आज दोपहर होने वाली इस मीटिंग में करीब 17 विपक्षी पार्टियों ने बैठक में भाग लेने की सहमति जता दी है। लेकिन आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भाग लेने की पुष्टि अभी नहीं की है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के लिए ‘आप’ निमंत्रण नहीं मिला है। वहीं, उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने भी विपक्षी दल की बैठक में भाग लेने पर अभी तक फैसला नहीं किया है।

ये भी पढ़ें: ADG का वेबिनार: मेरठ जोन में ये हालात, लॉकडाउन को बना रहे ऐसे सफल