×

ग्राहकों को होगा फायदा: लॉकडाउन में टेलीकॉम कंपनियों को TRAI ने दिया ये आदेश

TRAI ने इन कंपनियों से ये भी जानकारी मांगी है कि नैशनल लॉक डाउन के दौरान कस्टमर्स को बिना किसी रूकावट के सर्विस जारी रखने के लिए कंपनियों ने कौन कौन से कदम उठाए हैं।

SK Gautam
Published on: 30 March 2020 6:34 AM GMT
ग्राहकों को होगा फायदा: लॉकडाउन में टेलीकॉम कंपनियों को TRAI ने दिया ये आदेश
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण लगे लॉक डाउन के मद्देनजर TRAI ने रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनल से कहा है कि वो अपने प्रीपेड कस्टमर्स की वैलिडिटी बढ़ा दें ताकि इस नैशनल लॉकडाउन में उन्हें कोई परेशानी न हो।

एक रिपोर्ट के मुताबिक 29 मार्च को TRAI ने इन सभी कंपनियों को लेटर लिखा है। इस लेटर में कंपनियों से कहा गया है कि सभी प्रीपेड यूजर्स के लिए वैलिडिटी बढ़ाएं।

लॉकडाउन से अलग रखा गया है टेलीकम्यूनिकेशन को

बता दें कि TRAI ने इन कंपनियों से ये भी जानकारी मांगी है कि नैशनल लॉक डाउन के दौरान कस्टमर्स को बिना किसी रूकावट के सर्विस जारी रखने के लिए कंपनियों ने कौन कौन से कदम उठाए हैं। हालांकि TRAI ने कहा है कि चूंकि टेलीकम्यूनिकेशन को एसेंशियल सर्विस मानते हुए इस लॉकडाउन से अलग रखा गया है और इन्हें बंद नहीं किया गया है।

ये भी देखें: 101 साल के इस बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात, इनके बारें में ऐसी बातें जान चौंक जाएंगे

गौरतलब है कि इन कंपनियों के टोटल कस्टर्स का ज्यादा हिस्सा प्रीपेड यूजर्स हैं। ऐसी स्थिति में प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बढ़ाने के लिए कहा गया है। TRAI ने कहा है कि अगर लॉकडाउन से टेलीकॉम को अलग रखने का मकसद ये भी है कि इन कंपनियों के कस्टमर सर्विस और प्वाइंट ऑफ सेल लोकेशन प्रभावित न हों।

प्रीपेड यूजर्स के लिए वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान

TRAI के इस लेटर पर फिलहाल किसी कंपनी का बयान नहीं आया है और न ही किसी कंपनी ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए अब तक वैलिडिटी बढ़ाने का ऐलान किया है। उम्मीद की जा सकती है कि जल्द ही ये कंपनियां प्रीपेड यूजर्स के लिए वैलिडिटी एक्स्टेंड करने का ऐलान करेंगी।

ये भी देखें: चीन इस मामले में सबसे आगे: दी दुनिया के सभी देशों को मात

कोरोना वायरस आउटब्रेक देखते हुए भारत सरकार ने देश भर में 21 दिनों तक के लिए लॉक डाउन किया है। ऐसी स्थिति में अगर कंपनियां अपने सभी प्रीपेड यूजर्स के प्लान एक्स्टेंड करती हैं तो ये यूजर्स के लिए अच्छी खबर होगी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story