×

हिली धरती-कांपे लोग: फिर भूकंप के ताबड़तोड़ झटके, लगातार कहर जारी

एक बार फिर से भूकंप के झटकों ने लोगों को हिला के रख दिया। मणिपुर में भूकंप के ताबड़तोड़ झटकों से धरती थर्रा उठी है। ऐसे में नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, रविवार दोपहर मौरंग में मणिपुर के निकट रिक्टर पैमाने पर 3.4 तीव्रता वाले भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए।

Newstrack
Published on: 8 Nov 2020 2:37 PM GMT
हिली धरती-कांपे लोग: फिर भूकंप के ताबड़तोड़ झटके, लगातार कहर जारी
X
एक बार फिर से भूकंप के झटकों ने लोगों को हिला के रख दिया। मणिपुर में भूकंप के ताबड़तोड़ झटकों से धरती थर्रा उठी है। मणिपुर के निकट रिक्टर पैमाने पर 3.4 तीव्रता वाले भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए।

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर से भूकंप के झटकों ने लोगों को हिला के रख दिया। मणिपुर में भूकंप के ताबड़तोड़ झटकों से धरती थर्रा उठी है। ऐसे में नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, रविवार दोपहर मौरंग में मणिपुर के निकट रिक्टर पैमाने पर 3.4 तीव्रता वाले भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, भूकंप का केंद्र मौरंग में मणिपुर यानी भारत से 56 किलोमीटर दक्षिणपूर्व (SE) में था। बताया जा रहा कि भूकंप भारतीय समयानुसार 3:02 PM बजे सतह से 46 किलोमीटर की गहराई में आया था।

ये भी पढ़ें...मर्द हो जाएंगे लाल-लाल: भोजपुरिया गर्ल का नया अवतार, हिल जाएगा छपरा-बिहार

लोगों को डरा के रख दिया

ऐसे में कपकपाती धरती ने लोगों को डरा के रख दिया है। डरे-सहमे लोग घरों से बाहर निकल आए। इससे पहले अंडमान और निकोबार द्वीप समूह उस वक्त थर्रा उठा, जब यहां भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए। यहां पर आज यानी शनिवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई। जानकारी के मुताबिक, दोपहर करीब 12 बजकर 30 मिनट पर भूकंप आया था। हालांकि इस दौरान किसी तरह के नुकसान की कोई खबर सामने नहीं आई है।

eARTHQUAKE फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...नए रिश्ते की शुरुआत करने से पहले जान लें ये बात, भूल कर भी ना करें ये गलती

कई बार भूकंप के झटके

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Centre for Seismology) ने बताया कि भूकंप का केंद्र पोर्ट ब्लेयर के दक्षिण-पूर्व में 143 किमी पर था। बता दें कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में इस साल कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि इस दौरान ज्यादा नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई।

आपको बता दें कि देश में आये दिन भूकंप के झटकों को महसूस किया जा रहा है। उत्तर भारत के तमाम इलाकों में भूकंप की घटना सामने आती रही है। इनमें सबसे ज्यादा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में पिछले कई हफ्तों में भूकंप रिपोर्ट किए गए हैं।

ये भी पढ़ें...मोदी मय होगा बनारस: 700 करोड़ का देंगे सौगात, इन योजनाओं का करेंगे शुभारंभ

ये भी पढ़ें...मुंबईः NCB ने निर्माता-निर्देशक फिरोज नाडियावाला की पत्नी को गिरफ्तार किया

Newstrack

Newstrack

Next Story