×

खाई से निकाला ट्रक: गांव वालों को सलाम कर रहा देश, खींचकर किया बाहर

ग्रामीणों ने मजबूत रस्सियों की मदद से ट्रक को ठीक तरीके से बांध लिया। इसके बाद सारे गांव के लोग मिलकर रस्सी की मदद से ट्रक को खाई से बाहर खींचने लगे। बताया गया कि ट्रक को खींचने के लिए तकरीबन 100 लोग लगे थे।

SK Gautam
Published on: 11 Jan 2021 10:06 AM GMT
खाई से निकाला ट्रक: गांव वालों को सलाम कर रहा देश, खींचकर किया बाहर
X
खाई से निकाला ट्रक: गांव वालों को सलाम कर रहा देश, खींचकर किया बाहर

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा एक वीडियो, लोगों को एकता में शक्ति का एक अच्छा सन्देश देता नजर आ रहा है। यह वीडियो है नागालैंड राज्य के फेक जिले के कुतस्पो गांव का जिसमें एक ट्रक अनियंत्रित होकर एक गहरे खाई में जा गिरा है। नागालैंड में गांव के लोगों ने मिलकर खाई में गिरे ट्रक को बाहर निकाल दिया है। इस वीडियो में गांव वालों के एक साथ किये जा रहे इसी जदोद्जहद को दिखाया गया है। गांव वालों के इस अद्भुत कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग गांव वालों की एकजुटता की तारीफ़ कर रहे हैं।

एकता में शक्ति होती है

यह मानी हुई बात है कि एकता में शक्ति होती है। इस बारे में नैतिक शिक्षा की किताबों में ऐसी कई कहानियां हम सबने खूब पढ़ी हैं लेकिन इस कहावत को नागालैंड राज्य के फेक जिले के कुतस्पो गांव में लोगों ने सच कर दिखाया है। गांव वालों के इस अद्भुत कारनामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसने भी इस वीडियो को देखा है, वह ग्रामीणों के हौसलों, उनकी ताकत और एकजुटता की भावना की सराहना किए बिना नहीं रह सकता।

truck in ditch nagaland-2

ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क से उतरकर खाई में गिर गया

मामला ये है कि नागालैंड के कुतस्पो गांव में एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क से उतरकर खाई में गिर गया। इसके बाद ट्रक को रास्ते पर लाने के लिए पूरा का पूरा गांव एकजुट गया। ग्रामीणों ने मजबूत रस्सियों की मदद से ट्रक को ठीक तरीके से बांध लिया। इसके बाद सारे गांव के लोग मिलकर रस्सी की मदद से ट्रक को खाई से बाहर खींचने लगे। बताया गया कि ट्रक को खींचने के लिए तकरीबन 100 लोग लगे थे।

यह भी पढ़ें: नहीं देखा होगा ऐसा ‘लूटेरा पति’, धमकी देकर फंसाया जाल में, फिर हुआ फरार

आखिरकार ट्रक को निकालने के लिए क्रेन क्यों नहीं आई

आईपीएस अधिकारी रूपींन शर्मा DGP बॉर्डर AFF ने ये बताया है कि यह वीडियो नागालैंड राज्य के फेक जिले के कुतस्पो गांव का है। उन्होंने बताया कि ट्रक को बाहर निकालने के लिए इलाके में क्रेन की व्यवस्था नहीं हो पाई थी, जिसके बाद गांव वालों ने खुद इस मुश्किल टास्क को करने का फैसला किया। एकता की ताकत के बूते उन्होंने थोड़ी ही देर में ट्रक को खाई से बाहर निकाल दिया।

ट्रक खींचने के दौरान गांव वाले एक खास तरह की ध्वनि भी निकाल रहे थे

ट्रक को खींचने के दौरान गांव वाले एक खास तरह की उत्साह बढ़ाने वाली ध्वनि भी निकाल रहे थे। ट्रक के बाहर निकलते ही गांव वालों में खुशी की लहर दौड़ गई। @MmhonlumoKikon नाम के यूजर ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस ट्वीट को अब तक 6 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है। वहीं 1200 से ज्यादा लोगों ने इसे रिट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें:महाराष्ट्र पुलिस का काम काबिले तारीफ, महिला को मिलाया परिवार से

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story