×

ट्रंप ने PM मोदी को बताया 'फादर ऑफ इंडिया', कांग्रेस को लगी मिर्ची, कही ये बात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' बताया। यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी की तुलना अमेरिका रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से भी की। ट्रंप ने दोनों देशों की द्विपक्षीय वार्ता के बाद प्रेस वार्ता में ये बातें कहीं। डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Jun 2023 3:51 PM GMT
ट्रंप ने PM मोदी को बताया फादर ऑफ इंडिया, कांग्रेस को लगी मिर्ची, कही ये बात
X

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' बताया। यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी की तुलना अमेरिका रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से भी की। ट्रंप ने दोनों देशों की द्विपक्षीय वार्ता के बाद प्रेस वार्ता में ये बातें कहीं। डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की।

अब डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान के बाद विवाद हो गया है। कांग्रेस ने अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान पर विरोध जताया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री रह चुके प्रियांक खड़गे ने डोनाल्ड ट्रंप के बयान पर विरोध जताया है।

यह भी पढ़ें...PM मोदी को मिला ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड, जानें किसे और क्यों मिलता है ये पुरस्कार

प्रियांक ने ट्वीट कर कहा है कि तो क्या अब अमेरिकी तय करेंगे कि राष्ट्रपिता कौन है? अगर देखें तो इन फासीवादी लोगों ने हमारे लोगों को बौद्धिक रूप से तर्क देकर लूटा है। सोशल मीडिया के प्रोपेगेंडा ने मिलकर आने वाली पीढ़ियों को भी बिगाड़ दिया है।

बता दें कि बीजेपी के युवा सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्वीट कर कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप बयान काफी बड़ा और महत्वपूर्ण है। बीजेपी सांसद के ट्वीट को प्रियांक खड़गे ने रिट्वीट कर ये बाते कहीं हैं।

यह भी पढ़ें...जानिए कौन है ये लड़की, जिसे PM मोदी के साथ गेट्स फाउंडेशन ने किया सम्मानित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को द्विपक्षीय बातचीत के बाद न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रेस वार्ता की। इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की।

यह भी पढ़ें...हरियाणा में हुआ भीषण हादसा, 10 लोगों की मौत, सेना भर्ती में गए थे युवक

इस दौरान डोनल्ड ट्रंप ने कहा कि मुझे वह भारत याद है, जो काफी बंटा हुआ था। वहां काफी मतभेद, लड़ाई थी, लेकिन वह (पीएम मोदी) सबको साथ लेकर आए। जैसे कि एक पिता सबको साथ लाता है। शायद वह भारत के पिता हैं। हम उन्हें फादर ऑफ इंडिया बुलाएंगे।' लोगों को एक साथ लाना काफी बढ़िया काम है और नरेंद्र मोदी ने इस क्षेत्र में शानदार किया है। ट्रंप ने मोदी की तुलना अमेरिकी पॉप सिंगर और सुपरस्टार एलविस प्रेस्ली से भी की।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story