×

ट्रंप का सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक, फिर भी अपने भाषण से जीता लोगों का दिल

भारत के दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 1 लाख से ज्यादा लोगों से भरे मोटेरा स्टेडियम में भाषण दिया। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कुछ भारतीय शब्दों का उच्चारण सही से नहीं कर पाए। ट्रंप ने सबसे ज्यादा अजीबोगरीब ढंग से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर का नाम लिया। नतीजा ये हुआ कि अब उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

suman
Published on: 24 Feb 2020 4:53 PM GMT
ट्रंप का सोशल मीडिया पर उड़ रहा मजाक, फिर भी अपने भाषण से जीता लोगों का दिल
X

नई दिल्ली: भारत के दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 1 लाख से ज्यादा लोगों से भरे मोटेरा स्टेडियम में भाषण दिया। लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कुछ भारतीय शब्दों का उच्चारण सही से नहीं कर पाए। ट्रंप ने सबसे ज्यादा अजीबोगरीब ढंग से मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर का नाम लिया। नतीजा ये हुआ कि अब उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है।

यह पढ़ें...मनमोहन ने किया ट्रंप के रात्रिभोज में जाने से इंकार, ये है बड़ी वजह

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम में दिए अपने भाषण के दौरान कई भारतीय शब्दों का उच्चारण गलत तरीके से किया। इसे लोगों ने नोटिस भी किया और बाद में सोशल मीडिया पर ट्रंप के गलत उच्चारण वाले शब्दों को शेयर भी दिया। ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर का नाम गलत लिया। ट्रंप ने कहा - हमे दुनिया के सबसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों का सम्मान करते हैं।

ये हैं 'सूचिन तेंडुलकर्र' और 'विराट खोली'। इसके बाद दोनों के फैंस ट्रंप को सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रोल कर रहे हैं। यूरोपीय अखबार द मिरर ने लिखा, तेंडुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 30 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। लेकिन ट्रंप ने जिस तरह से नाम लिया है उससे लगता है कि उन्हें क्रिकेट में कोई रूचि नहीं है ।

यह पढ़ें....तो इसलिए ट्रंप के कार्यक्रम से मोटेरा स्टेडियम बनाने वाले शख्स को रखा गया दूर

द मिरर अखबार के अनुसार, ट्रंप को अपने भाषण को ढंग से पढ़ना चाहिए था। क्योंकि सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं। ट्रंप ने अपने भाषण के दौरान कई शब्दों का गलत उच्चारण किया है डोनाल्ड ट्रंप ने इन शब्दों को गलत तरीके से बोला- चायवाला को छीवाला (Chaiwallah - Cheewallah), शोले को शोजे (Sholay - Shojay), वेदों को वेस्टा कहा (The Vedas - The Vestas) और स्वामी विवेकानंद को स्वामी विवेकामनन (Swami Vivekananda - Swami Vivekamanan) कहा।हालांकि, ज्यादातर लोगों ने डोनाल्ड ट्रंप के भाषण में हुई इन गलतियों को दरकिनार करते हुए उनके भाषण में उपयोग किए गए भारतीय शब्दों के लिए उनकी तारीफ की है।

suman

suman

Next Story