बदल गए ट्रंप : पीएम मोदी ने किया ऐसा, धमकी देने वाला देश कर रहा गुणगान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक दिन में ही बदल गए। अभी तक ट्रंप कोरोना वायरस से बचाव को लेकर दवा की मांग पर भारत को चेतावनी दे रहे थे तो वहीं जैसे ही भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात को मंजूरी दी तो ट्रंप के मिजाज अचानक ही बदल गए और अब वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान कर रहे हैं।

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक दिन में ही बदल गए। अभी तक ट्रंप कोरोना वायरस से बचाव को लेकर दवा की मांग पर भारत को चेतावनी दे रहे थे तो वहीं जैसे ही भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात को मंजूरी दी तो ट्रंप के मिजाज अचानक ही बदल गए और अब वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान कर रहे हैं।

ट्रम्प ने बताया पीएम मोदी को महान नेता

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महान नेता बताया है। व्‍हाइट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी महान हैं और बहुत अच्‍छे हैं। भारत से अभी बहुत अच्‍छी चीजें आनी बाकी हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना का खौफ: भारत से नहीं जाना चाहते अमेरिकी, ये है वजह

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अमेरिका ने कोरोना वायरस से जंग के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की 29 मिलियन डोज खरीदी है। इसमें से बड़ी तादाद में दवा भारत से आएगी।

भारत के दवा निर्यात को मंजूरी देने के बाद ट्रंप का बयान

बता दें कि ट्रंप का ये बयान भारत के हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात को मंजूरी देने के बाद आया है। उन्होंने कहा भारत ने अमेरिका के साथ बहुत अच्‍छा व्‍यवहार किया है। ट्रंप ने कहा कि मैं जानता हूँ कि भारत ने अन्‍य देशों में इस दवा के निर्यात के लिए रोक लगाई है लेकिन मैंने उनसे (पीएम मोदी) से बात की। हमारी बात बहुत अच्छी रही और उनका व्यवहार अमेरिका के प्रति अच्छा रहा।

ये भी पढ़ेंःजिस दवा के लिए ट्रंप हैं इतने परेशान, उसे गलती से भी न लगाएं हाथ, नहीं तो…

पहले दी थी अमेरिका ने भारत को धमकी

गौरतलब है कि इसके पहले ट्रंप ने संकेत दिए थे कि अगर भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात पर से प्रतिबंध नहीं हटाया तो अमेरिका के इसका बदला लेगा। अमेरिका में कोरोना वायरस के बड़ी संख्या में मामले है । हजारों लोग इस वायरस से प्रभावित है। ऐसे में इस वायरस के इलाज के लिए अमेरिका ने पीएम मोदी से हाल ही में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई बातचीत के दौरान हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा मांगी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App