×

मंगलवार की बड़ी खबरें, MP में 38 लोगों की मौत से चेन्नई में टीम इंडिया की जीत तक

किसान आंदोलन को लेकर सेलिब्रिटी ट्वीट की जांच में कई बड़े खुलासे हुए हैं। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने खुलासा करते हुए कहा है कि जांच में बीजेपी आईटी सेल प्रमुख का नाम सामने आया है।

Dharmendra kumar
Published on: 16 Feb 2021 1:19 PM GMT
मंगलवार की बड़ी खबरें, MP में 38 लोगों की मौत से चेन्नई में टीम इंडिया की जीत तक
X
हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

MP में 38 की मौत

मध्य प्रदेश में आज यानी मंगलवार को भयानक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। यहां सीधी में नर्सिंग छात्र-छात्राओं से भरी एक बस नहर में अनियंत्रित होकर जा गिरी। बताया जा रहा कि बस में करीब 50 लोग सवार थे। नहर पानी से भरी होने की वजह से गिरते ही बस नहर में समा गई। इस दर्दनाक हादसे में अभी तक नहर से 38 शवों को बाहर निकाला जा चुका है।

मध्य प्रदेश दर्दनाक हादसा: 38 लाशें नहर से निकाली गई, PM मोदी ने किया बड़ा ऐलान

किसान आंदोलन को लेकर सेलिब्रिटी ट्वीट की जांच में कई बड़े खुलासे हुए हैं। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने खुलासा करते हुए कहा है कि जांच में बीजेपी आईटी सेल प्रमुख का नाम सामने आया है। इसके साथ ही 12 इंफ्लुएंसर के नाम भी सामने आए हैं।

सेलिब्रिटी ट्वीट केस: महाराष्ट्र सरकार का खुलासा, इस BJP नेता का नाम आया सामने

30 आतंकियों की मौत

अफगानिस्तान में एक मस्जिद के भीतर बम बनाने का प्रशिक्षण ले रहे तालिबानी आतंकियों को उनकी ये शिक्षा ग्रहण करना बहुत भारी पड़ गया है। मस्जिद में हुए बम धमाके में 30 आतंकवादियों की मौत हो गई। इसके बाद अफगानिस्तान की सेना ने एक बयान जारी करके कहा कि 6 विदेशियों सहित 30 आतंकवादी मारे गए हैं।

धमाके में उड़े 30 आतंकी: बम बनाना सीख रहे थे सभी, अचानक हो गया विस्फोट

पू्र्वी लद्दाख की पैंगोग झील के किनारों से करीब बीते दस महीनों बाद कुछ राहत की खबरें आई हैं। दोनों देशों की सेनाएं सीमा से टैंकों को हटा रही हैं। इस बारे में वीडियो भारतीय सेना की तरफ से जारी किया गया है। सीमा पर टैंकों को हटाने की जारी प्रक्रिया वीडियो में साफ देखी जा सकती है। रक्षा सूत्रों की तरफ से जानकारी दी गई है कि पूर्वी लद्दाख के पैंगोंग त्सो (झील) के उत्तरी और दक्षिणी किनारों से भारत और चीन की सेनाओं की वापसी प्रक्रिया योजना के अनुसार चल रही है और अगले छह से सात दिनों में वापसी की प्रक्रिया पूरी होने की संभावना भी जाहिर की गई है।

LAC पर हलचल तेज: चीनी सेना सीमा से हटा रही टैंक, सामने आई चौकाने वाली तस्वीरें

टीम इंडिया का बड़ा कारनामा

चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बड़ा कारनामा कर दिखाया है। भारतीय टीम ने मंगलवार को चौथे दिन ही 317 रन से मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह चार मैच की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। अहमदाबाद में 24 फरवरी से होने वाला अगला टेस्ट मैच डे-नाइट होगा। कोहली की टोली ने मैच जीतने के लिए 482 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा था, जिसके आगे इंग्लैंड की पूरी टीम मात्र 164 रन पर ही सिमट गई।

IND vs ENG: 89 साल में इंडिया की सबसे बड़ी जीत, इंग्लैंड से चुकता किया हिसाब

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story