×

भिड़े सीएम-केंद्रीय मंत्री: ऐसे शुरू हुआ इनका ट्वीट वार, तेजी से हो रहा वायरल

केंद्र सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के बीच ठन गई

Aradhya Tripathi
Published on: 19 April 2020 12:38 PM GMT
भिड़े सीएम-केंद्रीय मंत्री: ऐसे शुरू हुआ इनका ट्वीट वार, तेजी से हो रहा वायरल
X

देश में फैले कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लगे लॉकडाउन के चलते केंद्र सरकार द्वारा गरीबों व जरूरतमंदों को लेकर आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा की जा चुकी है। ऐसे में पंजाब सरकार द्वारा केंद्र सरकार से आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। दोनों नेताओं के बीच ये जंग ट्वीटर के जरिये जारी है। इसी बीच आप सांसद भगवंत मान ने दोनों नेताओं को बेवकूफ न बनाने की बजाय तथ्य पेश करने की नसीहत दी।

हरसिमरत ने दी केंद्र द्वारा भेजी गई मदद की पूरी जानकारी

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए पंजाब को धनराशि और खाद्यान्न देकर मदद की है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के केंद्र से विशेष पैकेज और राज्य के जीएसटी रिफंड की बकाया राशि जारी करने की मांग करने के कुछ दिनों बाद केंद्रीय मंत्री के नाते कैप्टन को जवाब देते हुए ये दावा किया है। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कई ट्वीट कर केंद्र सरकार द्वारा पंजाब सरकार को आर्थिक सहायता के लिए दिए गए पैसा का डिटेल साझा करते हुए पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से पूछा कि राज्य में जरूरतमंदों को कोई राहत क्यों नहीं मिल पा रही है।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन से नहीं डरते ये साहब, शिक्षा मंत्री के भौकाल में उड़ा रहे धज्जियाँ

हरसिमरत कौर ने कहा कि मैं केंद्र सरकार द्वारा पंजाब को कोरोना से बचाव के लिए भेजी गई राशि और खाद्यान्न का पूरा विवरण पंजाब सीएम को दे रहीं हूँ। केन्द्रीय मंत्री ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि लोग जानना चाहते हैं कि केंद्र से मिली वस्तुएं कहां गईं। उन्हें कोई राहत क्यों नहीं दी जा रही। बेहतर होगा कि इसका मुद्दा बनाने से पहले आप लोगों में राहत सामग्री बांट दें।

कैप्टन ने लगाया लोगों को गुमराह करने का आरोप

केंद्रीय मंत्री ने पूरी जानकारी दते हुए बताया कि कोविड-19 के फैलने के बाद जीएसटी क्षतिपूर्ति और बकाया के आधार पर 2,366 करोड़ रुपये सहित पंजाब को 3,445 करोड़ रुपये का पैकेज, आरडीजी के रूप में 638 करोड़ रुपये, आपदा प्रबंधन के लिए 247 करोड़ रुपये, मनरेगा के लिए 72 करोड़ रुपये और एनएचएम के तहत 72 करोड़ रुपये दिए गए।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के अंदर इस गुरुद्वारे में ये क्या हो गया! भारत को दर्ज करानी पड़ी आपत्ति

इसके बाद ट्वीटर पर दोनों नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई। जिसके बाद पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरसिमरत कौर बादल पर जवाबी हमला करते लोगों को गलत जानकारी देकर गुमराह करने का आरोप लगाया। कैप्टन ने हरिसमरत के ट्वीट के जवाब में कहा, आपकी जानकारी पूरी तरह से गलत और तथ्यहीन है और वो पंजाब के लोगों को गुमराह कर रही है।'

जनता को बेवकूफ न बनाएं दोनों नेता- भगवंत मान

ये भी पढ़ें- आयकर विभाग का एलान: रिटर्न फॉर्म में कर रहा ये बदलाव, मिलेगा फायदा

इस पूरी लड़ाई में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया एडवाइजर रवीन ठुकराल और शिरोमणि अकाली दल पार्टी के ऑफिशियल हैंडल की तरफ से भी ट्वीट करके एक दूसरे की पार्टियों के नेता पर आरोप लगाये गये। वहीं इस पूरे मामले पर पंजाब में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने दोनों ही नेताओं पर आरोप लगाया कि जब ये दोनों पार्टी के नेता सत्ता में आते हैं तो अपने चहेतों को ही इस तरह के मुश्किल हालात में मदद पहुंचाने की कोशिश करते हैं और ये दोनों ही नेता पंजाब की जनता को बेवकूफ न बनाएं और जो दावा दोनों नेता कर रहे हैं उसको लेकर डॉक्युमेंट्री एविडेंस जनता के सामने पेश करें।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story