×

MP: दलित बच्चों की सिर्फ इसलिए कर दी हत्या, मायावती ने कांग्रेस-BJP से पूछे सवाल

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है। यहां दो दलित बच्चों की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई। दरअसल एक पंचायत भवन के सामने दोनों बच्चे शौच कर रहे थे।

Dharmendra kumar
Published on: 6 Jun 2023 7:28 AM GMT (Updated on: 6 Jun 2023 7:41 AM GMT)
MP: दलित बच्चों की सिर्फ इसलिए कर दी हत्या, मायावती ने कांग्रेस-BJP से पूछे सवाल
X

लखनऊ: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से दिल को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है। यहां दो दलित बच्चों की पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई। दरअसल एक पंचायत भवन के सामने दोनों बच्चे शौच कर रहे थे। आरोप है कि लाठियों से पीट-पीटकर बच्चों की निर्मम हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें...इन बातों का हमेशा रखें खयाल, वरना कभी भी हो सकता है ब्रेन डैमेज

बसपा प्रमुख मायावती ने बच्चों की निर्मम हत्या को अति-दुःखद च अति-निन्दनीय बताया है। बसपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा कि देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को सरकारी सुविधाओं से काफी वंचित रखने के साथ-साथ उन्हें हर प्रकार की द्वेषपूर्ण जुल्म-ज्यादतियों का शिकार भी बनाया जाता रहा है और ऐसे में मध्य प्रदेश के शिवपूरी में 2 दलित युवकों की नृशंस हत्या अति-दुःखद च अति-निन्दनीय।

यह भी पढ़ें...सावधान: गायब हो सकती है जीवनभर की कमाई, ATM रखने वालों पर है ये खतरा

मायावती ने कहा कि कांग्रेस व बीजेपी की सरकार बताए कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है? यह सच बहुत ही कड़वा है तो फिर खुले में शौच को मजबूर दलित युवकों की पीट-पीट कर हत्या करने वालों को फांसी की सजा अवश्य दिलायी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें...यूपी में 40 हजार लेखपाल हड़ताल पर, जानिए क्या है पूरा मामला

यह घटना शिवपुरी के सिरसौद थाना क्षेत्र के भावखेड़ी गांव की है। सिरसौद थाने के इंस्पेक्टर आर एस धाकड़ ने बताया कि इस घटना में रोशनी (12) और अविनाश (10) को गंभीर चोटें आई थीं। उन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story