×

सिंध में 2 हिंदू लड़कियों का अपहरण कर धर्मांतरण, पाक मंत्री को सुषमा ने लगाई लताड़

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली से एक दिन पहले दो हिन्दू बहनों को अगवा कर जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया है। इस खबर के बाद भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले पर पाकिस्तान में मौजूद इंडियन हाई कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है।

Dharmendra kumar
Published on: 24 March 2019 11:38 AM GMT
सिंध में 2 हिंदू लड़कियों का अपहरण कर धर्मांतरण, पाक मंत्री को सुषमा ने लगाई लताड़
X

नई दिल्ली: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली से एक दिन पहले दो हिन्दू बहनों को अगवा कर जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया है। इस खबर के बाद भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस मामले पर पाकिस्तान में मौजूद इंडियन हाई कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर भारतीय उच्चायोग से इस मामले की रिपोर्ट का निर्देश दिया, जिस पर इमरान खान के मंत्री नाराज हो गए। मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर इसे पाकिस्तान का आंतरिक मामला बताया जिस पर सुषमा ने भी पलटवार किया।

यह भी पढ़ें...सुल्तानपुर: नदी में नहाने गए तीन दोस्तों में दो की मौत, एक ने तैरकर बचाई जान

पाक के सूचना मंत्री ने इस मामले को पाक का आंतरिक मामला करार देते हुए ट्वीट किया, 'मैम यह पाकिस्तान का आंतरिक मामला है बाकी मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि यह मोदी का भारत नहीं है जहां अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जाता हो। यह इमरान खान का नया पाकिस्तान है जहां हमारे झंडे का सफेद रंग सबको समान रूप से प्रिय है। उम्मीद करता हूं कि आप इसी तत्परता से भारत के अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए भी खड़ी होंगी।'

यह भी पढ़ें...मोदी ने पुलवामा का ऐसा जवाब दिया कि पाकिस्तान की कमर टूट गई: महेंद्र नाथ2019

इमरान खान के मंत्री के इस ट्वीट के जवाब में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी पलटवार किया और पाकिस्तान को नसीहत दी। स्वराज ने ट्वीट किया, 'श्रीमान मंत्री फवाद चौधरी- मैंने इस्लामाबाद के भारतीय उच्चायोग से 2 हिंदू बच्चियों के अगवा करने और जबरन उन्हें इस्लाम कबूल करवाने पर रिपोर्ट भर मांगी थी। यह आपको नागावार गुजरने के लिए काफी था। सिर्फ यही यह दिखाता है कि आपको अपनी गलती समझ आ गई है।'

यह भी पढ़ें...ब्रेकअप के 3 साल बाद रणबीर ने कैटरीना को लगाया गले,आलिया का क्या होगा रिएक्शन

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भी इस मामले पर जांच के आदेश दिए हैं। मंत्री फवाद चौधरी ने ही इसकी जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने मामले की जांच के साथ तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया है। इस मामले के सामने आने के बाद इमरान खान के नए पाकिस्तान के दावे की खासी किरकिरी हो गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story