जम्मू में फंसी दो जिंदगियां, नदी में कूद जवान ने ऐसे बचाई जान

जम्मू कश्मीर में तवी नदी का जल स्तर बढ़ने से नदी के उफनते मंजर की तस्वीरें सामने आई हैं। सोमवार को अचानक जम्मू की तवी नदी का जल स्तर बढ़ गया। अचानक नदी का बहाव तेज हो गया जिसके कारण 2 लोग निर्माणाधीन पुल पर फंस गए।

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में तवी नदी का जल स्तर बढ़ने से नदी के उफनते मंजर की तस्वीरें सामने आई हैं। सोमवार को अचानक जम्मू की तवी नदी का जल स्तर बढ़ गया। अचानक नदी का बहाव तेज हो गया जिसके कारण 2 लोग निर्माणाधीन पुल पर फंस गए। इसके बाद जम्मू की तवी नदी में सांसें थाम देने वाला रेस्क्यू ऑपरेशन चला। इसमें वायुसेना के जवानों ने गजब की जांबाजी दिखाते हुए दो लोगों को बचा लिया गया।

यह भी देखें… दिल्ली रेड अलर्ट पर: बाढ़ से डूब जाएगा शहर, CM की हालत खराब

जम्मू की तवी नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से दो युवक पानी की तेज धारा में बह गए। इनमें से दो लोगों को हेलिकॉप्टर से रस्सी लटकाकर बचाने की कोशिश की गई, लेकिन सीढ़ी टूट जाने की वजह से दोनों नदी में गिर गए। दोनों किसी तरह पानी में तैरकर बाहर आने में सफल रहे। इसके बाद नदी के बीच सीमेंट के ऊपर एक पिलर पर सहमे हुए बैठे दो और लोगों को बचाने की ऑपरेशन चलाया गया।

जवान ने इस तरह बचाई जान

वायुसेना के हेलिकॉप्टर के जरिए एक जवान नीचे उतरा और फंसे दोनों को रस्सी से बांधकर हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया। जवान वहीं बैठा रहा। इसके बाद सेना के जवान को लेने के लिए हेलिकॉप्टर फिर आया और जवान के लिए रस्सी छोड़ी गई, इसके बाद जवान भी सुरक्षित निकाल लिया गया। इस पूरे ऑपरेशन में सेना के जवानों ने गजब का कमाल दिखाया।

वीडियों में देखें…

सेना के इस करतब के लिए पूरा देश सेना के लिए गर्व का अनुभव कर रहा है। सेना के उस जवान को सलाम कर रहें जिसने अपनी जान खतरें में डालकर फसें लोगों को देवदूत बन बचाया है।

यह भी देखें… बड़ी खुशखबरी! पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर आई गिरावट, यहाँ देखें दाम

आपको बता दें, कि शुक्रवार और शनिवार को हुई तेज बारिश से तवी, चिनाब समेत अन्य नदियां उफान पर हैं। प्रशासन ने लोगों से अपील भी की है कि वह नदियां के समीप जाने से बचें।