×

दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन पर दो और FIR दर्ज, लुक आउट नोटिस ज़ारी करने की तैयारी

ताहिर हुसैन के नाम दो और FIR दर्ज कराई गईं हैं। उधर ताहिर हुसैन के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने की भी तैयारी कर ली गई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 4 March 2020 1:08 PM GMT
दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन पर दो और FIR दर्ज, लुक आउट नोटिस ज़ारी करने की तैयारी
X

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा में आरोपी ताहिर को लेकर एक और खबर सामने आ रही है। ताहिर अभी हिंसा के आरोप में दोषी है। और अभी भी फरार है। इसी बीच ताहिर के नाम दो और FIR दर्ज कराई गईं हैं। उधर ताहिर हुसैन के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने की भी तैयारी कर ली गई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने लुक आउट नोटिस जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ताहिर के पासपोर्ट डिटेल्स खंगाले जा रहे हैं। इसके बाद एफआरआरओ को भेजा जाएगा।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस पार्षद ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल्स खंगाल रही है। जानकारी के अनुसार ताहिर 2 मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल करता है। 24 तारीख को 12 बजे तक की कॉल डिटेल्स खंगाली गई, जिसके मुताबिक ताहिर हुसैन 24 की रात 12 बजे के आस-पास तक चांद बाग के उसी घर में मौजूद था।

गोलियां और पेट्रोल बम चलाने का आरोप

ताहिर का नाम दिल्ली हिंसा के एक और एफआईआर में शामिल किया गया है। गोली लगने से घायल अजय गोस्वमी के बयान पर नॉर्थ-ईस्ट जिले के दयालपुर थाने में यह एफआईआर दर्ज किया गया है। FIR में अजय ने कहा कि ताहिर हुसैन के मकान से गोलियां, पत्थर और पेट्रोल बम चल रहे थे।

दयालपुर थाने की एफआईआर नंबर 88 में अजय गोस्वामी ने कहा कि वो 25 फरवरी 2019 को अपने अंकल राकेश शर्मा के घर आया हुआ था। दोपहर करीब 3 बजकर 50 मिनट पर खजूरी जा रहा था, जैसे ही गली के कोने पर पहुंचा तो देखा कि मेन करावल नगर रोड पर भीड़ जमा थी, पत्थरबाजी और गोली बाजी कर रहे थे और उत्पात मचा रहे थे। ये देखकर मैं फिर अपने अंकल के घर की तरफ भगाने लगा।

ये भी पढ़ें- अमेरिका ने तालिबानी लड़ाकों पर की एयरस्ट्राइक, खतरे में शांति समझौता

अजय ने बताया कि मेरे दाहिने कूल्हे पर कोई गोली जैसी जोरदार चीज लगी। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि गली नंबर 5 और 6 के बीच गुलफाम और तनवीर अंधाधुंध गोलियां चला रहे थे। अजय ने कहा कि वहां खड़े लोगों ने ही मुझे बताया कि तुझे गोली लगी है, तू यहां से चला जा। जिन लड़कों ने मुझे उठाया था, वो कह रहे थे कि ताहिर हुसैन के मकान से काफी लोग गोलियां चला रहे हैं। पेट्रोल बम और पत्थर फेंक रहे हैं।

खजुरी खास थाने में भी दर्ज हुई FIR

दिल्ली हिंसा पर कॉन्स्टेबल संग्राम सिंह ने खजुरी खास थाने में एफआईआर दर्ज कराया है, जिसमें ताहिर हुसैन का नाम है। कॉन्स्टेबल संग्राम ने FIR में बताया कि मैं थाना खजुरी खास में बतौर सिपाही तैनात हूं। 24 फरवरी को मेरी और हेड कॉन्स्टेबल विक्रम की ड्यूटी चांद बाग पुलिया ई-ब्लाक खजुरी खास में लगी थी। तभी शेरपुर चौक की तरफ जाने वाले रास्ते व आसपास की गलियों मे काफी भीड़ इकट्ठा होने लगी और उपद्रवी आगजनी-पत्थर बाजी कर रहे थे। सभी निजी और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे थे।

सिपाही ने बताया कि यहीं के रहने वाले प्रदीप की छत पर एक शादी का खाना बन रहा था। प्रदीप की पार्किंग के पास ताहिर हुसैन के मकान की छत पर काफी संख्या में उपद्रवी इकट्ठा थे। जो छत से पार्किंग की तरफ पत्थर व आग लगाने वाली चीजें फेंक रहे थे। उस भीड़ ने आसपास की दुकान में भी तोडफोड़ की।

ये भी पढ़ें- बड़ा हादसा: नहर में गिरी तेज रफ्तार कार, तीन की मौत, पसरा मातम

24 तारीख को 150 कॉल

ताहिर की कॉल डिटेल खंगालने पर पता चला कि आरोपी ताहिर हुसैन ने हिंसा के दिन 24 तारीख को दिन भर में करीब 150 कॉल किए थे। यह कॉल किसको किए गए थे? इसकी जानकारी तलाशी जा रही है। ताहिर के अंडरग्राउंड होने के पहले उसकी लास्ट लोकेशन दिल्ली में ही थी। ताहिर दूसरे नंबर की भी सीडीआर मंगवाई गई है। उसे भी खंगाला जा रहा है।

इससे पहले दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में पार्षद ताहिर हुसैन की अग्रिम जमानत अर्जी पर आज सुनवाई हुई। जिसमें ताहिर के वकील ने कहा कि इस मामले में ताहिर को खुद पुलिस ने 24 फरवरी को रेस्क्यू किया था, ऐसे में वो खुद आरोपी कैसे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- अमेरिका ने तालिबानी लड़ाकों पर की एयरस्ट्राइक, खतरे में शांति समझौता

दिल्ली पुलिस ने कहा कि एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है। इसलिए अब ताहिर हुसैन की अग्रिम जमानत अर्जी पर कोर्ट ने एसआईटी से जवाब मांग है। कल 2 बजे फिर सुनवाई होगी।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story