×

40 साल पहले ऐसे थे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, करते थे ऐसा काम!

बाला साहेब के बेटे उद्धव ठाकरे, ठाकरे परिवार के पहले मुख्यमंत्री बन गए है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की शपथ लेकर उन्होंने इतिहास रच दिया है। लेकिन आप जानते है कि आज से 30-40 साल पहले ठाकरे परिवार के पहले मुख्यमंत्री बने  उद्धव क्या करते थे? उद्धव ठाकरे मुंबई के प्रभादेवी इलाके की संजय सोसाइटी की एक दुकान से खुद का डिस्प्ले एडवरटाइजिंग

suman
Published on: 29 Nov 2019 5:51 AM GMT
40 साल पहले ऐसे थे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, करते थे ऐसा काम!
X

मुंबई: बाला साहेब के बेटे उद्धव ठाकरे, ठाकरे परिवार के पहले मुख्यमंत्री बन गए है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की शपथ लेकर उन्होंने इतिहास रच दिया है। लेकिन आप जानते है कि आज से 30-40 साल पहले ठाकरे परिवार के पहले मुख्यमंत्री बने उद्धव क्या करते थे? उद्धव ठाकरे मुंबई के प्रभादेवी इलाके की संजय सोसाइटी की एक दुकान से खुद का डिस्प्ले एडवरटाइजिंग का कारोबार करते थे। उद्धव सुबह 10 बजे कार्यस्थल पर आते थे और शाम को 7 बजे वहां से निकलते थे ।

यह पढ़ें...शिवसेना बोली, मोदी और उद्धव भाई-भाई, राउत ने फडणवीस पर कही ये बड़ी बात

उसी सोसाइटी के ही रहने वाले सुधीर मुंगेकर का कहना है कि ‘खाली वक्त में उद्धव बिल्डिंग के लोगों से बात करते थे। उन्होंने कभी किसी को ये नहीं बताया था कि वो बाल ठाकरे के बेटे हैं। वो बहुत ही विनम्र और मृदुभाषी हैं। असल में लोग ही उत्सुकतावश उन्हें देखने आते थे कि वो बाला साहेब के बेटे है। खुद अपने मुंह से उन्होंने किसी से नहीं कहा कि वो बाल ठाकरे के बेटे हैं ।

सीएम को पहले से जानने वाले विजयनाथ शेट्टी का कहना है कि ‘जब छोटे बच्चे क्रिकेट खेलते थे और बॉल उद्धव की दुकान के अंदर चली जाती थी, तो बच्चे वहां जाने से डरते थे. लेकिन उद्धव खुद हंसते हुए बॉल वापस कर देते थे ।

यह पढ़ें...महाराष्ट्र: पहली कैबिनेट बैठक के बाद बोले उद्धव ठाकरे, किसानों के लिए करेंगे काम

उन दिनों उद्धव कभी राजनीति पर बात नहीं करते थे। वो लोगों से बात तो करते थे लेकिन कभी राजनीति पर नहीं। उन दिनों वो सिर्फ फोटोग्राफी और प्रकृति पर बात करते थे। आज भी जब कभी उद्धव इस सड़क से गुजरेंगे तो वो थोड़ा रूक कर जरूर हाल पूछेंगे ।

उन दिनों उद्धव झोले के साथ कुर्ता पहनते थे. उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी। उनके चेहरे पर कहीं किसी तरह का दंभ नहीं दिखता था। वो यहां टैक्सी से आया करते थे।’ उद्धव ने इस दुकान को 5 से ज्यादा साल तक अपने पास रखा। बाद में उन्होंने इस कारोबार को बंद कर दिया ।

suman

suman

Next Story