×

कोरोना को लेकर महाराष्ट्र के लोगों को उद्धव सरकार ने किया आगाह, कही ऐसी बात

भारत में कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। तेजी के साथ रोज नए केस सामने आ रहे हैं । महाराष्ट्र में कोरोना के केस बहुत ही तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। बीतें दिनों 24 घंटे में रिकार्ड संख्या में मरीज करीब 50 हजार कोविड-19 के सामने आए थे।

Aditya Mishra
Published on: 24 May 2020 9:47 AM GMT
कोरोना को लेकर महाराष्ट्र के लोगों को उद्धव सरकार ने किया आगाह, कही ऐसी बात
X

मुंबई: भारत में कोरोना वायरस का खतरा अभी टला नहीं है। तेजी के साथ रोज नए केस सामने आ रहे हैं । महाराष्ट्र में कोरोना के केस बहुत ही तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। बीतें दिनों 24 घंटे में रिकार्ड संख्या में मरीज करीब 50 हजार कोविड-19 के सामने आए थे।

कोरोना के मामले में महाराष्ट्र नम्बर वन पर है। जिस तरह से यहां कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। उससे अब उद्धव सरकार की नींदें उड़ गई हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से से बात करते हुए कहा, पिछले कुछ दिनों में हमने कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखी है जो आगे भी जारी रहने की सम्भावना है। ऐसे में हम तभी कोरोना से बच पाएंगे जब हम सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाएं।

लॉकडाउन में कोरोना से ज्यादा इन बीमारियों से जान का खतरा बढ़ा, न करें इग्नोर

उन्होंने आगे कहा कि हम अपनी हेल्थ फैसिलिटीज में वृद्धि कर हैं। जून तक हमारे पास 14,000 बेड होंगे जिसमें ऑक्सीजन की फैसिलिटीज अवेलेबल होगी।

महाराष्ट्र की स्थिति और खराब हो सकती है, ऐसा मेरा मानना है कि लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं है हमनें 1 लाख बेड और रिजर्व कर लिए हैं।

हम सभी के लिए इस महामारी के समय में सबसे खुशी की बात ये है कि जिन महिलाओं ने इस बीच बच्चों को जन्म दिया है वह सभी नवजात शिशु स्वस्थ्य हैं और उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं।

अभी तक जो भी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं उससे हमने बहुत कुछ सीखा है। यही कारण है कि हमने आईसीयू बेड जोड़ने पर ध्यान केन्द्रित किया है।

बाप रे बाप: अमेरिका से आये ग्रुप में इतने लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story