×

सेना भर्ती मे बवालः अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, इस बात पर हाईवे किया जाम

शनिवार को जिला मुख्यालय पर उस वक्त हंगामा हो गया, जब कुछ युवाओं ने भर्ती रैली में धांधली का आरोप जड़ते हुए चंडीगढ़-धर्मशाला नेशनल हाईवे जाम कर डाला।

Newstrack
Published on: 20 March 2021 10:55 AM GMT
सेना भर्ती मे बवालः अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, इस बात पर हाईवे किया जाम
X
हिमाचल: सेना भर्ती में जोरदार हंगामा, गुस्साए अभ्यर्थियों ने किया हाईवे जाम

ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना में जिला मुख्यालय के इंदिरा गांधी खेल परिसर में सेना की खुली भर्ती चल रही है। भर्ती के चौथे दिन यानी शनिवार को जिला मुख्यालय पर उस वक्त हंगामा हो गया, जब कुछ युवाओं ने भर्ती रैली में धांधली का आरोप जड़ते हुए चंडीगढ़-धर्मशाला नेशनल हाईवे जाम कर डाला। अभ्यर्थियों ने रैली को निरस्त करने या फिर उन्हें दोबारा भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने का मौका देने की भी मांग उठाई।

ये भी पढ़ें: मनसुख हिरेन केस की जांच करेगी NIA, अब उठेंगे कई राज से पर्दे, जारी हुआ आदेश

अभ्यर्थियों ने लगाया आरोप

इस दौरान अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि करीब 4:00 बजे से सेना भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए लाइनों में लगे हुए थे, करीब 12 बजे उनका ग्राउंड टेस्ट शुरू हुआ, जबकि अन्य जिलों के युवाओं के मुकाबले उन्हें दौड़ में बेहद कम समय दिया गया, जिसे पूरा करना किसी के भी बस की बात नहीं है। उनका आरोप था कि करीब 150-150 युवाओं के दो ग्रुपों को मैदान में चढ़ाया गया जिनमें से केवल मात्र एक युवा को ही सिलेक्ट किया गया है। युवाओं द्वारा लगाए गए चक्का जाम को हटाने के लिए पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करते हुए उन्हें सड़कों से खदेड़ना पड़ा।

ये भी पढ़ें: नहीं मना सकेंगे होली: त्योहार पर लगा ग्रहण, सरकार ने जारी किया ये आदेश

दोबारा टेस्ट की मांग

युवाओं ने जमकर नारेबाजी भी की। इनका आरोप था कि सैन्य अधिकारी धक्के शाही कर रहे हैं, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही अभ्यर्थियों ने मांग की है कि या तो इस भर्ती प्रक्रिया को निरस्त किया जाए या फिर उन्हें दोबारा से ग्राउंड टेस्ट के लिए मौका दिया जाए, ताकि वह पारदर्शी तरीके से नियमों के मुताबिक अपने आपको ग्राउंड में साबित कर सकें।

Newstrack

Newstrack

Next Story