×

गांव के रहने वाले इस शख्स ने सबसे महंगी बोली लगाकर खरीद ली दाऊद की संपत्ति

अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पहले भी कुछ संपत्तियां नीलाम की जा चुकी हैं। इन्हें दिल्ली के रहने वाले दो वकीलों ने खरीदा था। मुंबई में साल 1993 में बम धमाकों के बाद से दाऊद फरार चल रहा है।

Newstrack
Published on: 1 Dec 2020 8:58 AM GMT
गांव के रहने वाले इस शख्स ने सबसे महंगी बोली लगाकर खरीद ली दाऊद की संपत्ति
X
मुंबई बम कांड के भगोड़े आतंकी दाऊद इब्राहिम ने भेंडी बाजार की इमारत में अपना आशियाना बना रखा था और वह 1986 में इस इमारत के दूसरे फ्लोर पर रहा करता था।

मुंबई: अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मुंबई में साल 1993 में हुए बम धमाकों का मुख्य आरोपी है। दाऊद की सम्पत्तियों की नीलामी जारी है। खेड में स्थित दाऊद की संपत्ति को रत्नागिरी के स्थानीय ग्रामीण रविंद्र काटे ने सबसे मंहगी बोली लगाकर खरीद लिया।

SAFEMA की तरफ से दाऊद की सम्पत्ति की नीलामी का आयोजन ऑनलाइन किया गया था। जिसे न केवल रविंद्र काटे ने हिस्सा लिया। बल्कि सबसे अधिक कीमत लगाकर दाऊद की सम्पत्ति को खरीद लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी एक करोड़ 10 लाख रूपये में बिकी है। इससे पहले दाऊद इब्राहिम की छह संपत्तियों की नीलामी की गई।

Dawood Ibrahim डॉन दाऊद इब्राहिम की फोटो(सोशल मीडिया)

जेल में कोरोना को लेकर खूनी संघर्ष, 8 कैदियों की मौत, 50 की हालत गंभीर

1993 में मुंबई बम धमाकों का आरोप है दाऊद

इन संपत्तियों को दिल्ली के रहने वाले दो वकीलों ने खरीदा है। मुंबई में साल 1993 में बम धमाकों के बाद से दाऊद फरार चल रहा है। अंडरवर्ल्ड डॉन की संपत्ति की नीलामी कर सरकार को 22,79,600 रुपये की कमाई हुई है।

वकील अजय श्रीवास्तव ने दो संपत्ति को खरीदा। वहीं, वकील भूपेंद्र भारद्वाज ने दाऊद इब्राहिम की चार संपत्तियों को खरीदा।

कांप उठे तीन देश: भारत से लेकर रूस तक थर्राया, हो गयी ऐसी हालत

अभिनेत्री कंगना रनौत के ऑफिस पर बुलडोजर चलाए जाने के बाद से ही महाराष्ट्र की सियासत गरमाई हुई है। बीते दिनों इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार को घेरा था।

उन्होंने बीएमसी की कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि आप दाऊद इब्राहिम का घर तोड़ने तो नहीं गए, लेकिन आपने कंगना का घर जरूर तोड़ दिया। ऐसे में यह जानना जरूरी है कि मुंबई में दुनिया के मोस्ट वांटेड आतंकी दाऊद इब्राहिम का वह कौन सा घर है जिसका जिक्र फडणवीस कर रहे हैं।

teririst डॉन दाऊद इब्राहिम की फोटो(सोशल मीडिया)

मुंबई के भेंडी बाजार में दाऊद इब्राहिम की सम्पत्ति

फडणवीस ने दाऊद की जिस संपत्ति की ओर इशारा किया है वह संपत्ति मुंबई के भेंडी बाजार में है। यहां की एक इमारत को हाजी इस्माइल मुसाफिरखाना के नाम से जाना जाता है।

मुंबई बम कांड के भगोड़े आतंकी दाऊद इब्राहिम ने इसी इमारत में अपना आशियाना बना रखा था और वह 1986 में इस इमारत के दूसरे फ्लोर पर रहा करता था।

कोरोना से घातक ये संक्रमण: फैला रहा इस देश में आतंक, उठाया जायेगा भयानक कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story