×

जेल में कोरोना को लेकर खूनी संघर्ष, 8 कैदियों की मौत, 50 की हालत गंभीर

श्रीलंका के जेल प्रशासन से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि देश की भीड़-भाड़ वाली जेलों में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण पर कैदी विरोध कर रहे थे और उसी दौरान गार्डों से उनकी हाथापाई हो गई।

Newstrack
Published on: 1 Dec 2020 7:29 AM GMT
जेल में कोरोना को लेकर खूनी संघर्ष, 8 कैदियों की मौत, 50 की हालत गंभीर
X
श्रीलंका में पिछले महीने कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। देश भर की भीड़भाड़ वाले जेलों में हजारों नए कोरोना के केस सामने आये हैं।

नई दिल्ली: दुनिया के कई देशों में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ने लगा है। बड़ी संख्या में नये केस सामने आ रहे हैं। वहीं मौत का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के खतरे को देखते हुए कई देश एक बार फिर से लॉकडाउन की दिशा में कदम बढ़ा चुके हैं।

वहीं भारत के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने के साथ ही शादी और अन्य समारोह के आयोजनों में जुटने वाली भीड़ की संख्या पहले की तुलना में घटा दी गई है।

इस बीच श्रीलंका की राजधानी कोलंबो से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के महाराजा जेल में कोरोना को लेकर गार्डों से झड़प में 8 कैदियों की डेथ हो गई जबकि 50 से ज्यादा बुरी तरह जख्मी हो गए।

बेटियों से इमरान की सत्ता डगमगाई, खतरे में कुर्सी से उड़ी पाकिस्तान सरकार की नींद

Dead Body डेडबॉडी (फोटो:सोशल मीडिया)

कैदियों में इस बात को लेकर हुई थी हाथापाई

अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि देश की भीड़-भाड़ वाली जेलों में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण पर कैदी विरोध कर रहे थे और उसी दौरान गार्डों से उनकी हाथापाई हो गई।

अधिकारियों के मुताबिक गार्डों के साथ झड़प में कम से कम आठ कैदियों की जान चली गई और 50 से अधिक बुरी तरह से जख्मी हो गए। श्रीलंका में पिछले महीने कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। देश भर की भीड़भाड़ वाले जेलों में हजारों नए कोरोना के केस सामने आये हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कैदी कोरोना वायरस टेस्ट में वृद्धि और संक्रमित कैदियों के लिए अलग सुविधाओं की मांग को लेकर विरोध- प्रदर्शन कर रहे थे।

कोरोना से घातक ये संक्रमण: फैला रहा इस देश में आतंक, उठाया जायेगा भयानक कदम

CORONA VIRUS कोरोना वायरस (फोटो:सोशल मीडिया)

गोली लगने से कई कैदियों की गई जान

राजधानी कोलंबो के बाहरी इलाके में स्थित महाराजा जेल में ताजा संघर्ष रविवार को शुरू हुआ जब कुछ कैदियों ने कोविड -19 वायरस से संक्रमित कैदियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी अजीत रोहाना ने कहा, हम निश्चित तौर पर कुछ नहीं कह सकते, लेकिन ज्यादातर मौतें बंदूक की गोली लगने से हुई है। गार्डों की मदद और जेल में सुरक्षा को मजबूत करने के लिए सैकड़ों अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

कोरोना वैक्सीन पर बड़ी खुशखबरी: जल्द लगेगा टीका, इस कंपनी ने मांगी इजाजत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story