×

अभी अभी मोदी सरकार का बड़ा एलान: दीवाली से पहले अब ये लोग हो जाएंगे मालामाल

मोदी सरकार पहले भी त्योहारों पर सरकारी कर्मचारियों को इस तरह की सौगातें देती आई है। हालांकि ये बात अलग है कि इसका भारी भरकम बोझ सरकार के कंधों पर आयेगा। जिसकी भरपाई सरकार टैक्स और बाकी के पैसों से करेगी।

Newstrack
Published on: 21 Oct 2020 10:19 AM GMT
अभी अभी मोदी सरकार का बड़ा एलान: दीवाली से पहले अब ये लोग हो जाएंगे मालामाल
X
उधर कोरोना संकट के बीच कोलकाता हाईकोर्ट ने बुधवार को दुर्गा पूजा पंडाल में एक बार में 45 लोगों को एंट्री करने की अनुमति दे दी है। दैनिक आधार पर परमिशन प्राप्त शख्स की लिस्ट को तैयार किया जाएगा।

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने दीवाली से पहले 30 लाख सरकारी कर्मचारियों (नॉन गजेटेड) कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला किया है। ये जानकारी केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी।

केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि इससे सरकार पर 3,737 करोड़ रुपये का बोझ आएगा। प्रकाश जावड़ेकर ने ये भी बताया कि सरकारी कर्मचारियों को यह बोनस विजयदशमी से पहले डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के जरिए एक ही किस्त में दिया जाएगा।

इस बात की जानकारी मिलने के बाद से सरकारी कर्मचारी मोदी सरकार के इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए मोदी सरकार का धन्यवाद भी किया है।

Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें: यहां BJP को बड़ा झटका: ये दिग्गज नेता NCP में होंगे शामिल, पार्टी ने की पुष्टि

दुर्गा पूजा पंडाल में एक बार में 45 लोगों को एंट्री

उधर कोरोना संकट के बीच कोलकाता हाईकोर्ट ने बुधवार को दुर्गा पूजा पंडाल में एक बार में 45 लोगों को एंट्री करने की अनुमति दे दी है।

नए आदेश के मुताबिक, दैनिक आधार पर परमिशन प्राप्त शख्स की लिस्ट को तैयार किया जाएगा और फिर सुबह आठ बजे दुर्गा पूजा पंडाल के बाहर सूची लगानी होगी।

बता दें कि इससे पहले हाईकोर्ट ने आगंतुकों और दर्शन करने वालों के लिए पंडाल को नो-एंट्री जोन घोषित कर दिया था। लेकिन अब कोर्ट ने अपने आदेश में थोड़ी ढील दी है।

यह भी पढ़ें: बिहार विस चुनावः युवा शक्ति मैदान में, कोई विरासत संभालने तो कोई बचाने को उतरा

कोर्ट ने क्या कहा अपने नए आदेश में?

कोर्ट ने अपने नए आदेश में कहा है कि जिन दुर्गा पूजा पंडाल का क्षेत्रफल 300 वर्ग मीटर से ज्यादा वहां पर अधिकतम 60 लोगों की लिस्ट बना सकते है, लेकिन एक बार में केवल 45 लोग ही जा सकते हैं। वहीं छोटे पंडाल में 15 लोगों को जाने की अनुमति दी गई है। हालांकि अदालत ने अब भी अनुष्ठानों-अंजलि और सिंदूर खेला की इजाजत नहीं दी है।

NAVRATRI 2020 दुर्गा पूजा का पंडाल (फोटो- ट्विटर)

राज्य में खूब धूमधाम से सेलिब्रेट की जाती है नवरात्रि

बता दें कि कोलकाता में नवरात्रि के त्योहार को बड़े स्तर पर सेलिब्रेट किया जाता है। बड़े-बड़े पूजा पंडाल सजाए जाते हैं। इस दौरान काफी रौनक होती है। वहीं इस दौरान लोग एक दूसरे के साथ सिंदूर खेला भी खेलते हैं, हालांकि कोरोना वायरस के मद्देनजर अभी भी अदालत ने सिंदूर खेला पर रोक लगा रखी है।

यह भी पढ़ें: डेट पर हुआ ऐसा उड़ गए होशः बिना बिल चुकाए भाग खड़ा हुआ बॉयफ्रेंड, करना पड़ा ये

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story