×

Union Cabinet Meeting: पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की अहम बैठक, हो सकते हैं ये ऐलान

Union Cabinet Meeting: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार कुछ बड़े और लोकलुभावन फैसले ले सकती है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 July 2023 3:45 AM GMT
Union Cabinet Meeting: पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की अहम बैठक, हो सकते हैं ये ऐलान
X
PM Modi (photo: social media )

Union Cabinet Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज यानी बुधवार 12 जुलाई को केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक होगी। इस मीटिंग में बड़े ऐलान होने की संभावना है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार कुछ बड़े और लोकलुभावन फैसले ले सकती है। पीएम मोदी के नेतृत्व में मंत्रिमंडल की बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब केंद्रीय कैबिनेट में फेरबदल को लेकर कयासों का बाजार गर्म है।

केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग में किसानों और कम आय वर्ग के लोगों के लिए राहत भरे ऐलान हो सकते हैं। मानसूत्र सत्र के शुरू होने से ऐन पहले मोदी सरकार की कैबिनेट मीटिंग को अहम माना जा रहा है। इससे पहले बीते सोमवार यानी 3 जुलाई को पीएम मोदी ने कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की थी। दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित नवनिर्मित कन्वेंशन सेंटर में आयोजित यह बैठक करीब पांच घंटे तक चली थी।

9 सालों में देश में काफी काम हुआ

जानकारी के मुताबिक, बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने अपने कैबिनेट सहयोगियों से कहा था कि पिछले 9 सालों में देश में काफी काम हुआ है। अब जब चुनाव में 9 महीने का समय रह गया है तो इस अवधि में वे जनता के बीच इन कामों को लेकर जाएं। इस बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 की रणनीति पर भी चर्चा हुई। मंत्रियों से अब अपने इलाकों में ज्यादा से ज्यादा टाइम बिताने को कहा गया है। केंद्र की स्कीमों के बारे में लोगों को बताने को कहा गया है।

बतातें चलें कि मई में केंद्र में मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने के बाद सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में महाजनसंपर्क अभियान की शुरूआत की थी। जिसके तहत सरकार के मंत्री और बीजेपी के नेता जगह-जगह रैली कर इन वर्षों में हुए कामकाज के बारे में जनता को अवगत कराया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story