अब 2021 तक सेवा देंगे अजय भल्ला, बढ़ाया गया कार्यकाल, नवंबर में हो रहे थे रिटायर

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला का कार्यकाल 30 नवंबर 2020 से आगे बढ़ाकर 22 अगस्त 2021 तक करने की अनुमति दे दी है।

Published by Shreya Published: October 17, 2020 | 10:45 pm
Ajay Bhalla

अब 2021 तक सेवा देंगे अजय भल्ला, बढ़ाया गया कार्यकाल, नवंबर में हो रहे थे रिटायर (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला (Union Home Secretary Ajay Bhalla) का कार्यकाल 22 अगस्त 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि भल्ला का कार्यकाल  30 नवंबर 2020 को समाप्त हो रहा था। लेकिन अब केंद्र सरकार ने उनका कार्यकाल अगले साल तक के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी शनिवार को जारी कार्मिक मंत्रालय के एक आदेश में दी गई है।

1984 बैच के IAS अधिकारी हैं अजय कुमार भल्ला

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला 1984 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (Indian Administrative Service- IAS) के असम-मेघालय कैडर के अधिकारी हैं। भल्ला अगस्त 2019 में गृह सचिव के तौर पर नियुक्त किए गए थे। भल्ला का कार्यकाल नवंबर 2020 को खत्म हो रहा था, लेकिन अब भल्ला 22 अगस्त 2021 तक अपनी सेवा दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें: यात्रियों को त्योहारों पर मिलेगी स्पेशल सेवा, यहां देखें किस दिन मिलेगी कौन सी ट्रेन…

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने कार्यकाल बढ़ाने की दी अनुमति

मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति की ओर से गृह सचिव अजय कुमार भल्ला (Ajay Kumar Bhalla) का कार्यकाल 30 नवंबर 2020 से आगे बढ़ा कर 22 अगस्त 2021 तक करने की अनुमति दे दी गई है। साल 2019 में 1982 बैच के IAS अधिकारी राजीव गौबा (Rajiv Gauba) को गृह सचिव पद से हटाकर अजय कुमार भल्ला को गृह सचिव की जिम्मेदारी दी गई थी।

यह भी पढ़ें: बढ़ी चीन की बौखलाहट: भारत-ताइवान के संपर्क से हालत खराब, अब दी ये चेतावनी

गृह मंत्रालय में विशेष कार्य अधिकारी भी रह चुके हैं भल्ला

IAS अधिकारी राजीव गौबा (Rajiv Gauba) ने गृह सचिव पद से हटने के बाद कैबिनेट सचिव की जिम्मेदारी संभाली। वहीं ऊर्जा सचिव रहे अजय भल्ला की बात की जाए तो गृह सचिव की जिम्मेदारी संभालने से पहले वो गृह मंत्रालय में विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) थे। वहीं कोरोना वायरस महामारी के चलते भारत में लॉकडाउन लागू किया गया था तो उस दौरान गृह सचिव के तौर पर अजय कुमार भल्ला ने अपने काम को बहुत ही अच्छे ढंग से निभाया था।

यह भी पढ़ें: कोतवाली में महिला हेल्पडेस्क: मिशन शक्ति नारी सुरक्षा शुरू, अब बदलेंगे हालात

सेना के बड़ा एक्शन: थरथर कांपे आतंकी, किसी ने किया सरेंडर, कहीं उड़े इनके चीथड़े

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App