×

जम्मू-कश्मीर मामले में केंद्रीय मंत्री ने पीएम मोदी के लिए कही ये बात, जिसे सुन..

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है । उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने का इसलिए इतना इंतजार करना पड़ा, क्योंकि परमात्मा को भी यही मंजूर था कि नरेंद्र मोदी जैसा कोई महापुरुष धरती पर उतरे और ये पुण्य कार्य उनके हाथों से हो।

suman
Published on: 18 Jan 2020 2:41 PM GMT
जम्मू-कश्मीर मामले में केंद्रीय मंत्री ने पीएम मोदी के लिए कही ये बात, जिसे सुन..
X

जम्मू : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है । उन्होंने कहा कि शायद हमें इसलिए इतना इंतजार करना पड़ा कि परमात्मा को भी यही मंजूर था कि मोदी जी जैसा कोई महापुरुष धरती पर उतरे और ये पुण्य कार्य उनके हाथों से हो।

यह पढ़ें...राष्ट्रमंडल दल के सदस्यों ने अयोध्या में भगवान राम के किये दर्शन, कही ये बात

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने यह बयान उस समय दिया, जब वो जम्मू में स्मार्ट क्लास सेंटर के उद्घाटन और स्पोर्ट स्टेडियम की आधारशिला रखने के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। जितेंद्र सिंह ने कहा 14 और 15 अगस्त की आधी रात की तरह 31 अक्टूबर और एक नवंबर की रात भी महत्वपूर्ण है। इस दौरान जम्मू-कश्मीर आधिकारिक तौर पर केंद्रशासित प्रदेश बना। उन्होंने कहा कि अब जम्मू-कश्मीर में शांति है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद से कोई घटना नहीं हुई। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अब श्रीनगर में एचएमटी की फैक्ट्री फिर से शुरू होगी।

यह पढ़ें...कई दशकों में सबसे ठंडा मौसम, अभी और आएंगे बुरे दिन, जानें क्यों पड़ रही इतनी ठंड

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से पिछले साल 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 A को हटा दिया गया था। कहा गया था कि इनके हटने से जम्मू-कश्मीर को केंद्र सरकार की कई सारी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा,लेकिन इनके हटाए जाने से पहले ही जम्मू-कश्मीर के कई प्रमुख नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था या हिरासत में ले लिया गया था। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में टेलीफोन और इंटरनेट पर भी बैन लगा दिया गया था।

तबसे 6 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन जम्मू-कश्मीर में अब भी इंटरनेट सेवा बहाल नहीं हो सकी है। पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए जम्मू के पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं और पोस्टपेड कनेक्शन बहाल करने का आदेश दिया था। साथ ही, जम्मू और कश्मीर संभागों में अस्पतालों, बैंकों और होटलों जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाले संस्थानों में ब्रॉडबैंड सेवाएं बहाल की गई हैं।

suman

suman

Next Story