रविशंकर प्रसाद हुए क्वारनटीन, अमित शाह से मिलने पर लिया ये फैसला

गृहमंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की ही तरह गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने अपने आपको सेल्फ क्वारनटीन कर लिया है। उन्होंने भी शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

नई दिल्ली: ऐसा लगता है कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने से कोई अछूता नहीं रह पायेगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब केंद्रीय मंत्रियों ने खुद को आइसोलेट करना शुरू कर दिया है। केंद्रीय संचार और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी अपने आपको आइसोलेट कर लिया है। रविशंकर प्रसाद ने खुद को क्वारनटीन कर लिया है। बता दें कि शनिवार शाम को रविशंकर प्रसाद ने अमित शाह से मुलाकात की थी।

गृह सचिव अजय कुमार भल्ला हुए आइसोलेट

गृहमंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की ही तरह गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने अपने आपको सेल्फ क्वारनटीन कर लिया है। उन्होंने भी शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। गृह सचिव तब तक सेल्फ क्वारनटीन में रहेंगे, जब तक उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती है।

ये भी देखें:  बजरंग दल का इतिहास: ऐसे हुई थी इसकी शुरुआत, इसलिए बनाया गया

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत संपर्क में आए थे

इसके अलावा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संपर्क में आए थे। इसके बाद उन्होंने अपना, अपने परिवार और पूरे स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया था। राहत की बात है कि सबकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। एम्स से पहुंची टीम ने गजेंद्र सिंह शेखावत और उनके परिवार-स्टाफ का टेस्ट किया था।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

गौरतलब है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना जांच की रिपोर्ट कल ही पॉजिटिव आई है। डॉक्टरों की सलाह पर वह मेदांता अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। खुद गृहमंत्री शाह ने रविवार दोपहर ट्वीट कर यह जानकारी दी। इसके बाद पार्टी नेताओं सहित सोशल मीडिया यूजर्स ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके कहा- कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है, परंतु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।

ये भी देखें:  सुशांत केस: जांच पर मुंबई और बिहार पुलिस में जंग, कमिश्नर का चौंकाने वाला खुलासा

भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं

अमित शाह ने इस ट्वीट के जरिए अपने संपर्क में आए सभी लोगों को कोरोना की जांच कराने की सलाह दी है। इसके बाद गृहमंत्री के स्टाफ सहित अन्य लोग कोरोना टेस्ट कराने की तैयारी में हैं। इसके साथ ही अमित शाह के संपर्क में आए लोगों को खुद को आइसोलेट करना शुरू कर दिया है। भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 52,972 नए मरीज मिले हैं और 771 मरीजों की मौत हो चुकी है। देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 18 लाख से अधिक है, जिसमें 38 हजार 135 लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक करीब 12 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 5।79 लाख से अधिक है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App