×

40,000 आतंकवादी: पाकिस्‍तान आतंकवाद का केंद्र, भारत के लिए चल रहा ये खूनी चाल

देश के लिए पाकिस्तान अक्सर नए-नए हथकंडे अपनाता रहता है। इस बार भी पाकिस्तान की योजना नाकाम होती दिखाई दे रही है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में कश्मीर मुद्दे को उठाते हुए पाकिस्तान अब खुद ही आतंकवाद और टेरर फंडिंग के मामले में घिरता हुआ दिखाई दे रहा है।

Newstrack
Published on: 4 Aug 2020 7:19 AM GMT
40,000 आतंकवादी: पाकिस्‍तान आतंकवाद का केंद्र, भारत के लिए चल रहा ये खूनी चाल
X

नई दिल्ली। देश के लिए पाकिस्तान अक्सर नए-नए हथकंडे अपनाता रहता है। इस बार भी पाकिस्तान की योजना नाकाम होती दिखाई दे रही है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में कश्मीर मुद्दे को उठाते हुए पाकिस्तान अब खुद ही आतंकवाद और टेरर फंडिंग के मामले में घिरता हुआ दिखाई दे रहा है। कश्मीर के मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) को शामिल करने की पाकिस्तान की कोशिश पूरी तरह से नाकाम जान पड़ रही है क्योंकि भारत ने उसकी हर साजिश का लगातार मुंहतोड़ जवाब दिया है। ऐसे में अब संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने आतंकवाद के मामले पर पाकिस्तान की जमकर तीखी आलोचना की है।

ये भी पढ़ें... चीन की फिर शैतानी: यहां से सैनिक हटाने से किया इनकार, अब क्या करेगा भारत

पाकिस्‍तान से अपना अभियान चलाए हुए

ऐसे में भारत ने आतंकवाद को लेकर एक बार फिर से पाकिस्‍तान पर तीखा हमला बोला है। स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने पाकिस्‍तान को आतंकवाद का केंद्र बताया है। इस पर उन्‍होंने आतंकवादियों को पालने के लिए पाकिस्‍तान की कड़ी आलोचना की और कहा कि वहां पर अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादियों की सूची में शामिल सबसे ज्‍यादा आतंकी रहते हैं।

टी एस तिरुमूर्ति ने सोमवार को कहा कि जमात-उद-दावा, लश्‍कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्‍मद और हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन लगातार पाकिस्‍तान से अपना अभियान चलाए हुए हैं।

आगे उन्‍होंने कहा, 'यह सर्वविदित है कि पाकिस्‍तान आतंकवाद का बड़ा केंद्र है। पाकिस्‍तान सबसे ज्‍यादा सूचीबद्ध आतंकवादियों और आतंकी गुटों का घर है इसमें जमात-उद-दावा, लश्‍कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्‍मद और हिज्‍बुल मुजाहिद्दीन शामिल हैं।'

ये भी पढ़ें...सरकार ने दिया तोहफा: करोड़ों किसानों की बल्ले-बल्ले, इस योजना से हर तरफ खुशियां

40 हजार आतंकवादी

पाकिस्तान पर तीखी आलोचना करते हुए टी एस तिरुमूर्ति ने कहा कि ये संगठन लगातार पाकिस्‍तान में अपना अभियान चलाए हुए हैं। संयुक्‍त राष्‍ट्र और उसकी रिपोर्ट में यह बार-बार कहा गया है कि पाकिस्‍तानी आतंकवादी व‍िदेशों में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल हैं।

साथ ही यूएन की रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि अलकायदा और आईएस जैसे आतंकवादी संगठनों के लिए नेतृत्‍व करने वाले और पैसा पाकिस्‍तान से आ रहा है।

उन्‍होंने बताया कि संयुक्‍त राष्‍ट्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्‍तान में इस समय 40 हजार आतंकवादी हैं। तिरुमूर्ति ने कहा कि पाकिस्‍तान द्व‍िपक्षीय मुद्दों को लंबे समय से ही अंतरराष्‍ट्रीय मुद्दा बनाने का प्रयास करता रहा है। आगे उन्‍होंने आश्‍वासन दिया कि कश्‍मीर के मुद्दे को यूएन में घसीटने का पाकिस्‍तान का प्रयास सफल नहीं होगा।

ये भी पढ़ें...सुशांत मामले में छिड़ा सियासी घमासान, मुंबई पुलिस और बीएमसी पर उठे सवाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story