×

महिंद्रा ला रही है कई दमदार SUV, जानिए इनकी खासियत

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा 5 नई एसयूवी लाने की तैयारी में है। इनमें वर्तमान में बिकने वाली एसयूवी के नए मॉडल्स और इलेक्ट्रिक मॉडल शामिल हैं। इनकी लॉन्चिंग इस साल और अगले साल होनी है। आई बताते हैं आपको महिंद्रा की इन नई एसयूवी के बारे में

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jun 2019 11:29 AM GMT
महिंद्रा ला रही है कई दमदार SUV, जानिए इनकी खासियत
X

नई दिल्ली: महिंद्रा ऐंड महिंद्रा 5 नई एसयूवी लाने की तैयारी में है। इनमें वर्तमान में बिकने वाली एसयूवी के नए मॉडल्स और इलेक्ट्रिक मॉडल शामिल हैं। इनकी लॉन्चिंग इस साल और अगले साल होनी है। आई बताते हैं आपको महिंद्रा की इन नई एसयूवी के बारे में

एसयूवी ई-केयूवी100

महिंद्रा की बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक छोटी एसयूवी ई-केयूवी100 इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च होने वाली है। यह स्टैंडर्ड केयूवी100 पर आधारित होगी, जिसमें इलेक्ट्रिक इंजन और कई स्मार्ट फीचर्स होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार फुल चार्ज होने पर 350 किलोमीटर की रेंज देगी यानी इनती दूरी तय करेगी। इसकी टॉप स्पीड 186 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। यह 9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी।

यह भी पढ़ें...जानिए सिद्धू ने ऐसा क्या लिखा लेटर में, फ्लाइंग किस देने पर मजबूर हुईं कटरीना

एक्सयूवी300 ऑटोमैटिक

महिंद्रा की हाल में लॉन्च हुई यह सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी अभी मैन्युअल ट्रांसमिशन में ही उपलब्ध है। कंपनी इस साल की दूसरी छमाही में एक्सयूवी300 का ऑटोमैटिक वेरियंट लॉन्च करने वाली है।

एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक

कंपनी एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 380-वोल्ट बैटरी सिस्टम होगा, जो फुल चार्ज होने पर 250 किलोमीटर की रेंज देगा। 11 सेकंड में यह एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेगी। टॉप 160 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास रहने की संभावना है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक एसयूवी300 में एक और बैटरी ऑप्शन मिलेगा, जो इससे कम रेंज का होगा। डिजाइन में कुछ बदलाव और नए फीचर्स इसे एक्सयूवी300 के रेग्युलर वर्जन से अलग बनाएंगे।

यह भी पढ़ें...कैटरीना ने सलमान की शादी को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

​नई थार

नई महिंद्रा थार साल 2020 में आने वाली बहु्प्रतीक्षित गाड़ियों में से एक है। इस ऑफ-रोड एसयूवी के नए अवतार में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। कंपनी इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर और इंजन तक में बड़े स्तर पर बदलाव कर रही है। नई थार की टेस्टिंग की रही है, जहां से इसकी कुछ तस्वीरें भी लीक हुई हैं। लीक तस्वीरों से साफ हुआ है कि नई थार वर्तमान मॉडल से चौड़ी और ज्यादा दमदार लुक में आएगी। इसे नए चेसिस पर बनाया जाएगा। इसमें 2.0-लीटर का नया डीजल इंजन होगा, जो करीब 130 Bhp का पावर जनरेट करता है। नई थार में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और फ्रंट-फेसिंग सीट्स जैसे कई नए फीचर्स मिलेंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story