×

UPSC परीक्षा परिणाम 2019: पीएम मोदी ने टॉपर्स को दी बधाई, दिया ये संदेश

पीएम ने ट्वीट के जरिए सभी टॉपर्स को अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 'सिविल सेवा परीक्षा 2019 को सफलतापूर्वक पास करने वाले सभी युवाओं को बधाई।

Newstrack
Published on: 4 Aug 2020 1:53 PM GMT
UPSC परीक्षा परिणाम 2019: पीएम मोदी ने टॉपर्स को दी बधाई, दिया ये संदेश
X

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा में सफल होना एक गर्व की बात होती है। सिविल सेवा परीक्षा 2019 के परिणामों की घोषणा आज मंगलवार को की गयी है। जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिविल सेवा परीक्षाओं के सफल उम्मीदवारों को बधाई दी। पीएम ने ट्वीट के जरिए सभी टॉपर्स को अपनी शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 'सिविल सेवा परीक्षा 2019 को सफलतापूर्वक पास करने वाले सभी युवाओं को बधाई। सार्वजनिक सेवा का एक रोमांचक और संतोषजनक करियर आपका इंतजार कर रहा है। मेरी शुभकामनाएं'

जीवन कई अवसरों से भरा है-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने असफल युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि 'जिन युवाओं को सिविल सेवा परीक्षा 2019 में वांछित परिणाम नहीं मिले, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि जीवन कई अवसरों से भरा है। आपमें से हर कोई मेहनती है। आपको भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।'

ये भी देखें: सुशांत की मैनेजर का रेप: दावा-दोनों की हुई हत्या, आखिर मुंबई पुलिस किसे बचा रही

महिलाओं में सर्वोच्च स्थान प्रतिभा वर्मा ने किया हासिल

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर आज सिविल सेवा परीक्षा 2019 के नतीजे जारी किए। आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in है। सिविल सर्विस परीक्षा 2019 मे प्रदीप सिंह ने ऑल इंडिया टॉप किया है। जबकि महिलाओं में सर्वोच्च स्थान प्रतिभा वर्मा ने हासिल किया है। वे परीक्षा में तीसरे नंबर पर रही हैं।

ये भी देखें: स्मार्ट इंडिया हैकथान: यहां आयोजित करवाया कार्यकर्म, ये टीमें रही विजयी

829 उम्मीदवार परीक्षा पास करने में कामयाब रहे

इस बार 829 उम्मीदवार परीक्षा पास करने में कामयाब रहे हैं। इनमें सामान्य श्रेणी के 304, पिछड़े वर्ग के 251, अनुसूचित जाति के 129, अनुसूचित जनजाति के 67 और आर्थिक रूप से पिछड़ों के 78 उम्मीदवार शामिल हैं। जतिन किशोर ने दूसरा स्थान हासिल किया है। हिमांशु जैन ने चौथा स्थान और जेदेव सी. एस को पांचवां स्थान हासिल किया है।

Newstrack

Newstrack

Next Story