सबसे बड़ी परोपकारी नीता अंबानी, अमेरिकी पत्रिका की टॉप लिस्ट में शामिल

दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस महामारी के बीच लोगों की जिंदगियां बचाने और मदद में जुटीं नीता अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन को फेमस अमेरिकी…

नई दिल्ली: दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस महामारी के बीच लोगों की जिंदगियां बचाने और मदद में जुटीं नीता अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन को फेमस अमेरिकी पत्रिका ‘टाउन एंड कंट्री’ ने 2020 के दुनिया के टॉप समाजसेवियों की लिस्ट में शामिल किया है।

ये भी पढ़ें: भाजपा सांसद- विधायक की गुहार, यूपी पुलिस नहीं कोई दूसरी एजेंसी करे जांच

इसलिए शामिल किया गया इस लिस्ट में

बता दें अंबानी को रिलायंस फाउंडेशन के फ्रंटलाइन वर्कर्स के कार्यकर्ता, समाज लोगों के लिए राहत कार्यों, गरीबों तक भोजन पहुंचाने और देश का पहले कोविड-19 अस्पताल स्थापित करने जैसी महत्वपूर्ण कार्यो एवं समाज सेवा के लिए इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

लिस्ट में शामिल नीता अंबानी अकेली भारतीय समाजसेवी

इस साल (2020) के पत्रिका की इस लिस्ट में शामिल होने वली नीता अंबानी अकेली भारतीय समाजसेवी हैं। पूरे विश्व में से इस लिस्ट में टिम कुक, ओपरा विनफ्रे, लॉरेन पॉवेल जॉब्स, लॉडर फैमिली, डोनाटेला वसार्चे, माइकल ब्लूमबर्ग, लियोनाडरे डि कैप्रियो और कई अन्य लोग भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: नेपाल ने तोड़ी सारी हदें: सेना के साथ की ऐसी हरकत, नहीं आ रहा बाज

पत्रिका ने की नीता की सराहना

इस पत्रिका में नीता अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन के कार्यों की जमकर सराहना की गयी है। इसमें लिखा गया है कि फाउंडेशन ने लॉकडाउन के दौरान लाखों लोगों को खाना खिलाया है। इसके साथ ही इसकी ओर से आपातकालीन कोष में 7.2 करोड़ डॉलर भी दान किए गए हैं। फाउंडेशन ने भारत का पहला कोविड-19 अस्पताल स्थापित करने में आर्थिक मदद भी की है, जिसके बाद उन्हें समाजसेवी लोगों की वैश्विक सूची में जगह दी गई है।

ये भी पढ़ें: पटनाः दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार से मिले बीजेपी सांसद मनोज तिवारी

नीता ने कही ये बात

इस अवसर पर नीता अंबानी ने कहा कि संकट हर बार तत्काल ध्यान देने की मांग करता है। संकट के दौरान तत्काल राहत, संसाधन, सरलता और सबसे महत्वपूर्ण करुणा की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन और रिलायंस इंडस्ट्रीज संकट में तत्काल कदम उठाने के लिए पहले से ही तैयार थे। हमें खुशी है कि हमारी पहल और प्रयासों को अंतराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दी जा रही है। संकट के दौरान हमारी ओर से किए गए सभी काम हमारी सरकार और समाज की मदद करने की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।

ये भी पढ़ें: अब कमलनाथ की तस्वीर पर छिड़ी जंग, भाजपा ने पूर्व सीएम पर लगाया ये आरोप

गौरतलब है कि नीता अंबानी के नेतृत्व में रिलायंस फाउंडेशन ने संकट की इस घड़ी में स्वास्थ्य और मानवीय संकट को दूर करने के लिए अथक प्रयास किए हैं।

बता दें ‘टाउन एंड कंट्री’ अमेरिका की फेमस लाइफस्टाइल पत्रिका है, इस पत्रिका की शुरुआत साल 1846 में की गयी थी। इसमें सामान्य रुचि से संबंधित विषयों पर खबरें प्रकाशित की जाती हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में संक्रमण तेज होने से चिंता बढ़ी, कोरोना से जंग में बड़ा कदम उठाने की तैयारी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App