×

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड कस्टम विभाग ने पकड़ा डेढ़ किलोग्राम सोना

पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड कस्टम विभाग की टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जिसका श्रेय इसके बड़े अधिकारियों आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला और डिप्टी कमिश्नर चंचल कुमार तिवारी के कुशल न्रेतत्व को जाता है।  

Aditya Mishra
Published on: 25 May 2019 11:19 AM GMT
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड कस्टम विभाग ने पकड़ा डेढ़ किलोग्राम सोना
X

उत्तर प्रदेश: पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड कस्टम विभाग की टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जिसका श्रेय इसके बड़े अधिकारियों आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला और डिप्टी कमिश्नर चंचल कुमार तिवारी के कुशल न्रेतत्व को जाता है।

इस टीम ने पिछले दो दिनों में आयुक्त वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देशन में तस्करों पर अपनी नकेल कसनी जारी रखी है।

यह भी पढ़ें,,, बदायूं की तीनों महिला सिपाही फंसी अपने ही बुने जाल में, अब हुआ तबादला

इस मुद्दे पर बात करते हुए डिप्टी कमिश्नर चंचल कुमार तिवारी ने पिछले दो दिनों की कार्यवाही के बारे में बताते हुए कहा कि दिनांक 25/05/2019 की रात को 11 बजे बैंकाक से वाराणसी आयी फ़्लाइट संख्या 6E98 की लगभग रात11 बजे गहन जाँच की गई और जाँच के दौरान एक व्यक्ति के पास कुछ लेडीज़ बैग देखे गए।

जिसके बाद शंका के आधार पर जाँच शुरू की गई तो उन बैग में रिंग के आकार की कुछ चीज़ें छुपी हुई मिली। जिससे पता चला कि ये सभी रिंग जो अलग अलग बैग में छुपाई गई थी कुछ और नहीं बल्कि सोना है।

यह भी पढ़ें,,, रामविलास पासवान बोले, जीत के लिए कोई संदेह नहीं था

इस जांच में कुल लगभग 1.5 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है जिसकी अनुमानित बाज़ार मूल्य लगभग 48 लाख है इस संदर्भ में कानपुर निवासी एक व्यक्ति को गिरफ़्तार भी किया गया है। इस मामले में आगे की जाँच जारी है और अन्य आवश्यक क़ानूनी कार्यवाहियाँ की जा रही है।

डिप्टी कमिश्नर चंचल कुमार तिवारी ने बताया इस कार्यवाही का नेतृत्व असिस्टेंट कमिश्नर बी॰ के गुप्ता ने किया। इस टीम में अधीक्षक ज्ञानेश्वर द्विवेदी , संदीप पांडेय निरीक्षक पी. के. सिंह, संजीव कुमार और जी. खरे ने भी अपना योगदान दिया।

यह भी पढ़ें,,, मोदी की नई कैबिनेट में कौन होंगे पुराने चेहरे और कौन नए चेहरे

तीन ट्रकों को भी पकड़ा-

इसके अतिरिक्त दिनांक 24/05/2019 गोरखपुर में एक बड़ी कार्यवाही करते हुए तीन ट्रकों को जब्त किया गया है। इसमें तस्करी कर लायी गई काली मिर्च और सुपारी होने का संदेह है। जब्त किए गए माल का बाज़ार मूल्य लगभग 2.8 करोड़ है।

डिप्टी कमिश्नर चंचल कुमार तिवारी ने बताया कि इस कार्यवाही का नेतृत्व उपायुक्त राकेश श्रीवास्तव ने किया। जिसमें अधीक्षक राधिका त्रिपाठी ने इस करवाई में उल्लेखनीय योगदान दिया।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story