×

बरस रही तबाही: 24 घंटों में यहां होगी आफत की बारिश, रेड अलर्ट हुआ जारी

उत्तराखंड में बरस रही आफत की बारिश से मची तबाही का सिलसिला खत्म ही नहीं हो रहा है। जिसके चलते मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और नैनीताल जिलों में भारी बारिश के बन रहे हालातों को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।

Newstrack
Published on: 17 Aug 2020 5:33 AM GMT
बरस रही तबाही: 24 घंटों में यहां होगी आफत की बारिश, रेड अलर्ट हुआ जारी
X
बरस रही तबाही: 24 घंटों में यहां होगी आफत की बारिश, रेड अलर्ट हुआ जारी

नई दिल्ली: उत्तराखंड में बरस रही आफत की बारिश से मची तबाही का सिलसिला खत्म ही नहीं हो रहा है। जिसके चलते मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और नैनीताल जिलों में भारी बारिश के बन रहे हालातों को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही देहरादून और टिहरी के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। आफतों से जूझ रहे उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में भारी बारिश से पहाड़ों में भूस्खलन भी होने की भी संभावना जताई जा रही है। ये भी बताया जा रहा है कि यहां दरकते पहाड़ बड़ी तबाही ला सकते हैं। भारी बारिश के चलते मैदानी इलाकों में हालात खराब से बेहद खराब होते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें... भारत में कोरोना से हाहाकार: 50 हजार से ज्यादा की मौत, आए इतने नए मामले

पहाड़ भर भराकर टूट गया

भारी बारिश के चलते उत्तराखंड के जोशीमठ से 13 किमी दूर बलदोड़ा में एक कार सवार किसी तरह बच गया। कार सवार सड़क पर कार निकालने लगा सामने खड़ा पहाड़ भर भराकर टूट गया। जिसके बाद पहाड़ का मलबा कार के बिल्कुल पास आकर गिरा। हालांकि किसी को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ। बद्रीनाथ हाईवे पर बोल्डर गिरने से रास्ता बंद है जिसे खोलने के लिए बोल्डर को हटाने का काम जारी है।

landslide

बता दें, हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले की ऊंची पहाड़ियों में बीते 3 दिन से झमाझम मूसलाधार बारिश हो रही है। इसकी वजह से विश्व विख्यात शक्तिपीठ नैना देवी में पानी भर गया। मूसलाधार बारिश की वजह से जगह जगह झरने फूट रहे हैं।

ये भी पढ़ें...Facebook से भाजपा की सांठगांठ: प्रियंका गांधी का आरोप, हेट स्पीच पर कही ये बात

कार तिनके की तरह बह गई

इन विपरीत हालातों में पीडब्ल्यूडी भूस्खलन के बाद सड़क पर गिरे पत्थरों को हटाने का काम जोरो शोरों से कर रही है। यहां के पहाड़ी इलाके में सर्दियों के मौसम की तरह गहरी धुंध छाई हुई है। जिसकी वजह से गाड़ी वालों को दिन में भी हेडलाइट जलानी पड़ रही है।

साथ ही देहरादून में भी भारी बारिश के बाद तबाही मची हुई है। यहां के प्रेमनगर मोहल्ले में 4 दुकानें भर भराकर गहरी खाईं में बह गईं। वहीं शहर के कारगी चौक में सड़क पर ऐसा सैलाब आया कि कार तिनके की तरह बह गई।

वहीं ऋषिकेश में सोन्ग नदी का रौद्ररूप देखकर लोग डरे हुए हैं। इन नदी ने कई तटबंधों को तबाह कर दिया हैं जिसकी वजह से कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। बाढ़ की मुसीबत झेल रहे दर्जनों परिवारों के सामने खाने-पानी की समस्या हो रही है।

ये भी पढ़ें...जम्मू-कश्मीर: बड़गाम जिले में रविवार रात आईईडी बरामद, बड़ा हादसा टला

Newstrack

Newstrack

Next Story