×

गिरे कांग्रेस विधायक: आए बारिश के पानी की चपेट में, ऐसे बचाया लोगों ने

मौसम विभाग ने राज्य के देहरादून, चमोली, हरिद्वार रुद्रप्रयाग, पौड़ी जिलों में 31 जुलाई और एक अगस्त के लिए भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है।

Shreya
Published on: 31 July 2020 7:40 AM GMT
गिरे कांग्रेस विधायक: आए बारिश के पानी की चपेट में, ऐसे बचाया लोगों ने
X

पिथौरागढ़: भारत में मॉनसून सीजन की शुरुआत के साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। लगातार हो रही बारिश की वजह से कई राज्यों को भारी नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। वहीं उत्तराखंड राज्य के भी कई इलाकों में बीते कई दिनों से भारी बारिश का सिलसिला जारी है। हाल में प्रदेश में कई जगह भूस्खलन और बादल फटने की भी घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

पानी में बहते-बहते बाल-बाल बचे कांग्रेस विधायक

मौसम विभाग ने राज्य के देहरादून, चमोली, हरिद्वार रुद्रप्रयाग, पौड़ी जिलों में 31 जुलाई और एक अगस्त के लिए भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। वहीं इस बीच हालातों का जायजा लेने पहुंचे कांग्रेस विधायक बारिश के पानी में बहते-बहते बाल-बाल बच गए।

यह भी पढ़ें: अयोध्या में संकट: कोरोना को लेकर बढ़ी चिंता, कैसे होगा भूमि पूजन

बारिश से प्रभावित गांवों का जायजा लेने पहुंचे थे विधायक

दरअसल, राज्य में हो रही भारी बारिश की वजह से नदी और नालों में जलभराव हो गया है। वहीं इस बीच कांग्रेस विधानय हरीश धामी गुरुवार को भारी बारिश से प्रभावित हुए गांवों लुम्टी और मोरीका का दौरा करने पहुंचे, तभी वो पिथौरागढ़ के धारचूला इलाके में फंस गए।

यह भी पढ़ें: चालबाज महिला की कहानी: अमेरिका जाने से पहले खुली पोल, ऐसे दिया चकमा

कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने बचाया और निकाला बाहर

वापस आते वक्त एक छोटी नदी में अचानक पानी बढ़ने लगा और वह इस नदी की चपेट में आ गए। जिसके बाद उनके साथ गए कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उन्हें बचाया और किसी तरह से बाहर निकाला। हालांकि इस घटना में विधायक हरीश धामी मामूली रूप से घायल भी हो गए।

यह भी पढ़ें: मोदी बने भगवान: अब किया ये शानदार काम, किसानों में खुशी की लहर

गुरुवार को बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन की घटना

गुरुवार को चमोली जिले के बाजपुर में भारी बारिश के बाद बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भूस्खलन की घटना हो गई। इस घटना की वीडियो भी सामने आई थी। भूस्खलन के बाद बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबा इकट्ठा हो गए, जिसे हटाने का काम जारी है। बता दें कि बीते कुछ दिनों एक अन्य भूस्खलन की घटना सामने आई थी, जिसमें पांच गायों के मलबे में दबने की रिपोर्ट भी सामने आई थी।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट पहुंची बिहार सरकार, रिया की इस मांग का किया विरोध

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story