बेहद डरावना नजारा: शवों के बीच मरीजों का इलाज, बेड भरने में नहीं लगती देर

जानलेवा महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म होना तो दूर कम होने का भी नाम नहीं ले रहा है। देश में संक्रमण के ताजा मामलों को देखते हुए ये आंकड़ा अब 1 लाख 90 हजार पार कर चुका है।

नई दिल्ली। जानलेवा महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म होना तो दूर कम होने का भी नाम नहीं ले रहा है। देश में संक्रमण के ताजा मामलों को देखते हुए ये आंकड़ा अब 1 लाख 90 हजार पार कर चुका है। कोरोना से संक्रमितों के हर दिन हजारों मामलेे सामने आ रहे हैं। वहीं सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है। देश में सबसे ज्यादा तबाही की कगार पर महाराष्ट्र खड़ा है। कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इसी राज्य से हैं। और इसके साथ ही यहां के 60 प्रतिशत संक्रमित मरीज मुंबई से हैं।

ये भी पढ़ें…जब नाचते हैं हसबैंड निक, नहीं रोक पाती प्रियंका हंसी, वायरल हुआ थ्रोबैक Video

मुंबई कोरोना का एपिसेंटर

सूत्रों से मिली रिपोर्ट्स की माने तो बीते कई से ही मुंबई कोरोना का एपिसेंटर बनता जा रहा है। बढ़ते आकंड़ों को देखते हुए कई लोग तो मुंबई को अगला न्यूयॉर्क तक कह रहे हैं।

सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां के कई सारे अस्पतालों में लाशों का ढेर लगा है। कोरोना महामारी के डर से कई लोग डेड बॉडी को लेने के लिए भी नहीं आ रहे हैं। अब तो हालत वो हो गई है कि कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों से पीड़ित मरीजों को देखने वाला कोई नहीं है।

ये भी पढ़ें…अभी-अभी भयंकर हादसा: बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, कांप उठे लोग

मरीज लाशों के बीच इलाज करवा रहे

किंग एडवर्ड मेमोरियल हॉस्पिटल के एक डॉक्टर साद अहमद ने कहा कि हर दिन कोरोना के मरीजों के लिए नए वार्ड खोले जाते हैं। लेकिन शाम तक वो कोरोना के मरीजों से भर जाते हैं। बीते महीने तो मुंबई के एक अस्पताल का वीडियो वायरल हुआ था जहां कोरोना के मरीज लाशों के बीच इलाज करवा रहे थे।

हॉस्पिटल की एक नर्स ने बताया कि कोरोना के मरीजों की मौत के बाद लोग लाश लेने के लिए भी नहीं आते हैं। लोग डर के साये में जी रहे हैं। अब इन डेड बॉडीज़ को लोग ‘अछूत’ मानने लगे हैं।

ये भी पढ़ें…सीमा पर सेना की बड़ी कार्रवाई, बिछा दी आतंकियों की लाशें

दूसरी एक नर्स ने बताया कि वो लाशों के सारे कागजात तैयार रखते हैं लेकिन उसे लेने वाले नहीं आते हैं। कई हॉस्पिटल में बेड की कमी हो गई है। जिन मरीजों की हालत गंभीर रहती है उन्हें भी बेड नहीं मिल पाता है।

ये हैं महाराष्ट्र के ताजा आंकड़ें

ताजा आकंंड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 2,487 और मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67,655 हो गई है। जिनमें से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 29,329 हो गई है। वहीं मरने वालों की तादात 2,286 पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें…ग्राहकों को तगड़ा झटका, इन स्मार्टफोन को लेना हुआ मुश्किल