गोल्‍डमैन सैक्‍स के वीपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 38 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

कर्नाटक पुलिस ने वित्‍तीय सेवाएं मुहैया कराने वाली मल्‍टीनेशनल कंपनी गोल्‍डमैन सैक्‍स (Goldman Sachs के वाइस प्रेसिडेंट(वीपी) को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। वीपी अश्‍वनी झुनझुनवाला कंपनी में फॉरेक्‍स एंड इक्विटी सेटलमेंट डिपार्टमेंट में थे।

बेंगलुरु: कर्नाटक पुलिस ने वित्‍तीय सेवाएं मुहैया कराने वाली मल्‍टीनेशनल कंपनी गोल्‍डमैन सैक्‍स (Goldman Sachs के वाइस प्रेसिडेंट(वीपी) को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। वीपी अश्‍वनी झुनझुनवाला कंपनी में फॉरेक्‍स एंड इक्विटी सेटलमेंट डिपार्टमेंट में थे। इनके खिलाफ धोखाधड़ी और विश्‍वासघात की शिकायत दर्ज कराई गई है जिसके बाद उन्‍हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें…प्रसाद में चढ़ाया जाता है नारियल, बजरंग बली मुंह में रखते ही कर देते हैं दो टुकड़े

झुनझुनवाला पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर कंपनी के अकाउंट से विदेश में एक निजी अकाउंट में 38.8 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे। वह कई दिनों से फरार थे, आखिरकार पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया।

बेंगलुरु पुलिस ने कंपनी की शिकायत पर आईपीसी की धारा-419 व 420 और धारा-408 व 409 के तहत उन्हें गिरफ्तार किया है। कंपनी के कर्मचारी द्वारा विश्‍वास के हनन से जुड़ी हैं के तहत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें…तूफान का कहर! मची ऐसी तबाही, चली गई कई लोगों की जान

पुलिस उपायुक्‍त एमएन अनुचेत ने बताया कि झुनझुनवाला ने दूसरे फाइनेंशियल मैनेजर्स के अकाउंट में घुसपैठ की। इसके बाद उनके खातों से अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर लिए। उन्‍होंने 4 सितंबर को महज 10 मिनट में इस धोखाधड़ी को अंजाम दिया।