×

बंगाल छात्रा हत्याकांड: ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस पर फेंके गए बम

कल यानि शनिवार दोपहर को बंगाल के मालदा में कॉलेज छात्रा हत्याकांड को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जहां रतुआ थाना का बाहराल इलाका युद्धभूमि में बदल गया।

Shreya
Published on: 5 Sep 2023 5:32 PM GMT
बंगाल छात्रा हत्याकांड: ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन, पुलिस पर फेंके गए बम
X

मालदा: कल यानि शनिवार दोपहर को बंगाल के मालदा में कॉलेज छात्रा हत्याकांड को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। जहां रतुआ थाना का बाहराल इलाका युद्धभूमि में बदल गया। दरअसल, जब ग्रामीण मालदा-रतुआ राजमार्ग को जाम करके प्रदर्शन कर रहे थे तभी घटनास्थल पर पुलिस पहुंची और भीड़ ने उन पर पथराव शुरु कर दिया। यहां तक की पुलिस को निशाना बनाकर बम भी फेंके गए थे, जिस दौरान चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं दूसरी ओर पुलिस ने भी अपने बचाव और माहौल को नियंत्रित करने के लिए लाठिंया चलाईं। जिसमें 7 ग्रामीण घायल हो गए। फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें: सेना पर चली गोलियां! पाकिस्तान की कायराना हरकत, कितना गिरेगा ये देश

6 महीने पहले ही हई थी शादी-

बता दें कि छात्रा मरजिना खातून(19) तीन दिनों से लापता थी और 6 महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी। उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में शुक्रवार की रात को रतुआ थाना के सामसी रेल लाइन के किनारे मिला था। जिसकी सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। छात्रा के आरोपी को गिरफ्तार करने और उसको कड़ी सजा देने के लिए शनिवार सुबह ग्रामीणों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया था।

सेना का जवान था पति-

मृतिका के परिजनों ने बताया कि छात्रा का सामसी निवासी सेना के जवान मोहम्मद.अजहरुद्दीन के साथ प्रेम संबंध चल रहा था। बाद में दोनों परिवारों की सहमति से दोनों का निकाह हो गया। निकाह के कुछ दिनों बाद ही अजहरउद्दीन के बाहाराल स्थित घर के पड़ोसी की लड़की के साथ नाजायज संबंध होने की जानकारी मिली थी। अजहरुद्दीन अपने ड्यूटी पर चला गया और मरजिना हमारे पास आ गई थी।

यह भी पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर: आज से ऑनलाइन पंजीकरण होगा शुरु, इस दिन कर सकेंगे यात्रा

ससुराल जाने के बाद लापता हुई मरजिना-

कुछ दिनों बाद फिर अजहरुद्दीन मरजिना को अपने साथ वापस ले जाने के लिए आया और अपने घर लेते गया। ससुराल जाने के बाद से ही मरजिना लापता हो गई। हम लोगों ने मरजिना की हर जगह तलाश की। कुछ पता न चलने पर मृतिका के परिवाल वालों ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई, लेकिन पुलिस को भी कुछ पता नहीं चला। वहीं अजहरुद्दीन भी फरार था। बाद में हत्या का मामला दर्ज करके शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस-

मामले में मालदा के एसपी आलोक राजौरिया ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के बीच ग्रामीणों ने पुलिस को निशाना बनाकर ईट, पत्थर व बम फेंके। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस छात्रा हत्याकांड और पुलिस पर हमला करने, दोनों मामलों की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: तो बदलेगा आधार कार्ड! तुरंत देखें यहां, जान लें ये जरूरी बातें

Shreya

Shreya

Next Story