×

Wrestlers Harassment Case: विनोद तोमर को लेकर चार्जशीट में बड़ा खुलासा, महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न में था शामिल

Wrestlers Harassment Case: बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस चलाने के पर्याप्त सबूत होने की बात कही है। इस चार्जशीट में उनके करीबी और कुश्ती संघ के सहायक सचिव रहे विनोद तोमर को लेकर भी बड़े खुलासे किए गए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 July 2023 7:25 AM GMT
Wrestlers Harassment Case: विनोद तोमर को लेकर चार्जशीट में बड़ा खुलासा, महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न में था शामिल
X
Vinod Tomar (photo: social media )

Wrestlers Harassment Case: महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपियों को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने अपनी चार्जशीट में भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ केस चलाने के पर्याप्त सबूत होने की बात कही है। इस चार्जशीट में उनके करीबी और कुश्ती संघ के सहायक सचिव रहे विनोद तोमर को लेकर भी बड़े खुलासे किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस का दावा है कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न में विनोद तोमर मुख्य आरोपी बृजभूषण सिंह की मदद किया करता था। वह यह तय किया करता था कि बृजभूषण के पास पहुंचने वाली महिला पहलवान अकेले हो। उनके साथ आने वाले लोगों को सिंह के दफ्तर के अंदर नहीं जाने दिया जाता था, उन्हें बाहर ही रोक दिया जाता था। दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने 6 महिला पहलवानों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए जाने के बाद उसकी जांच की और फिर उसके आधार पर बृजभूषण और विनोद तोमर के खिलाफ चार्जशीट तैयार की।

विनोद तोमर पर क्या हैं आरोप ?

दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में जो चार्जशीट दाखिल की है, उसमें शिकायतकर्ता महिला पहलवानों के बयान के आधार पर विनोद तोमर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। चार्जशीट में कहा गया है कि शिकायत करने वाली एक पहलवान ने आरोप लगाया है कि वह अपने पति के साथ बृजभूषण शरण सिंह से मिलने दिल्ली के डब्ल्यूएफआई ऑफिस गई थीं, लेकिन उन्हें अपने पति के साथ दफ्तर में प्रवेश करने नहीं दिया गया। विनोद तोमर ने मेरे पति को बाहर ही रोक दिया और मुझे अकेले अंदर ले गए। उसी दिन बृजभूषण ने मेरा यौन शोषण किया। अगले दिन पहलवान जब फिर अपने पति के साथ वहां पहुंची, तो तोमर ने उन्हें रोक दिया और उस दिन भी बृजभूषण ने उनका यौन उत्पीड़न किया। ये घटना साल 2017 की है।

महिला रेसलर के कोच को बाहर रोका

एक अन्य महिला पहलवान ने साल 2022 की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक दिन वो अपने कोच के साथ डब्ल्यूएफआई ऑफिस बृजभूषण शरण सिंह से मिलने गई थीं। लेकिन उसके कोच को जानबूझकर बाहर रोक दिया गया और उसे अकेले अंदर जाने को कहा गया। उसी साल एक अन्य महिला रेसलर के साथ भी यही हुआ। विनोद तोमर ने उसके कोच को बाहर ही रोक दिया और उसे अकेले बृजभूषण के चैंबर में ले गए। अंदर पहुंचते ही चैंबर का दरवाजा बंद कर दिया गया और फिर डब्ल्यूएफआई के पूर्व प्रमुख ने उनका यौन उत्पीड़न किया।

किन धाराओं में तोमर पर दर्ज है मुकदमा

विनोद तोमर कुश्ती की दुनिया में नया शख्स नहीं है। वो दो दशक से अधिक समय से डब्ल्यूएफआई में सक्रिय है। तोमर को पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का काफी करीबी माना जात है। बताया जाता है कि सिंह के कारण कुश्ती संघ में उसकी काफी चलती थी। उनपर आईपीसी की धारा 506 (डराना-धमकाना), सेक्शन 109, 354 और 354 ए के तहत मुकदमा दर्ज है। अपने ऊपर लगे इन आरोपों को विनोद तोमर ने मीडिया से हुई बातचीत में खारिज किया है।

उनके पूर्व बॉस बृजभूषण शरण सिंह भी अपने ऊपर लगे आरोपों को शुरू से खारिज करते रहे हैं। हालांकि, अब उन पर शिकंजा कसता नजर आ रहा है। इतना ही नहीं भारतीय जनता पार्टी भी उनके खिलाफ एक्शन लेने का मन बना रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story